scriptलगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या हैं आज की दरें | No change in prices on 2nd consecutive day as per IOCL | Patrika News
कारोबार

लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या हैं आज की दरें

सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती।
बीते चार दिनों से स्थिर हैं डीजल के भाव।
सोमवार को कच्चे तेल की कीमतों में रही थी गिरावट।

नई दिल्लीMay 08, 2019 / 07:45 am

Ashutosh Verma

Petrol Diesel

लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या हैं आज की दरें

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में नरमी और लोकसभा चुनाव के बीच बुधवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार को पेट्रोलडीजल ? की कीमतों को स्थिर रखा गया है। बता दें कि अमरीका द्वारा चीन पर 200 अरब डॉलर का आयात शुल्क लगाने की खबरों के बाद मंगलवार को भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी देखने को मिली। आइए जानते हैं बुधवार को आपको पेट्रोल व डीजल खरीदने के लिए कितने रुपए खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़ें – अब Amazon पर आसानी से मिल सकेगा Big Bazaar का सामान, केवल दो घंटे में होगी डिलीवरी

आज भी स्थिर रहे डीजल के भाव

सबसे पहले डीजल की कीमतों की बात करें तो बीते तीन दिनों से इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। बुधवार के पहले सोमवार को भी डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। इसके साथ ही आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए आपको 66.66 रुपए प्रति लीटर खर्च करने होंगे। वहीं, कोलकाता में आज डीजल का भाव 68.40 रुपए प्रति लीटर है। आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने के बाद आज यहां 69.81 रुपए प्रति लीटर की दर से डीजल बिक रहा है। चेन्नई में आज डीजल का भाव 70.43 रुपए प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें – 1 अक्टूबर से बदल जाएगा आपका ड्राइविंग लाइसेंस और RC, जानें क्या होगा खास

पेट्रोल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं

बीते सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। इसके बाद आज पेट्रोल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। बुधवार को भी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.04 रुपए प्रति लीटर खर्च करने होंगे। मुंबई की बात करें तो आज यहां पेट्रोल का भाव 78.59 रुपए प्रति लीटर है। जबकि, चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 75.79 रुपए खर्च करने होंगे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

Home / Business / लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जानिए क्या हैं आज की दरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो