scriptशुरूआती बढ़त के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में देखने को मिली मामूली बढ़त | Sensex closes down after initial gains, Nifty sees slight gains | Patrika News
बाजार

शुरूआती बढ़त के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में देखने को मिली मामूली बढ़त

सेंसेक्स 45 अंक यानि 0.1 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 38,645 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 4 अंक चढ़कर 11,680.5 के स्तर पर सपाट होकर बंद हुआ है।

Aug 31, 2018 / 04:07 pm

Saurabh Sharma

Sensex

शुरूआती बढ़त के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में देखने को मिली मामूली बढ़त

नर्इ दिल्ली। जब शेयर बाजार खुला था तो गिरावट के बाद अच्छी बढ़त मिली थी। लेेकिन बाजार बंद होते-होते सेंसेक्स ने एक बार फिर से पल्अी मार ली आैर गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं निफ्टी ने हल्की बढ़त के साथ अपने शटर को डाउन किया। इससे पहले उम्मीद लगार्इ जा रही थी कि जिस तरह से सेंसेक्स आैर निफ्टी गिरावट के बाद जो सकारात्मक रुख दिखाया है वो पूरे दिन जारी रहेगा, लेेकिन एेसा नहीं हो सका। आपको बता दें कि गुरुवार को बाजार एक हफ्ते की सबसे बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ था। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज सेंसेक्स आैर निफ्टी ने किस तरह से कारोबार किया?

एेसा रहा सेंसेक्स आैर निफ्टी
निफ्टी हल्की बढ़त के साथ सपाट बंद हुआ है जबकि सेंसेक्स में मामूली गिरावट आई है। शुरुआती कारोबार में अच्छी बढ़त दिखाने के बाद बाजार फिर से फिसल गए। आज निफ्टी ने 11,727.65 तक दस्तक दी थी जबकि सेंसेक्स 38,838.5 तक पहुंचा था था। अंत में निफ्टी 11,680 के पास बंद हुआ है जबकि सेंसेक्स 38,650 के नीचे बंद हुआ है। वहीं, आज निफ्टी ने 11,640 तक गोता लगाया था जबकि सेंसेक्स 38,562.2 तक टूटा था। सेंसेक्स 45 अंक यानि 0.1 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 38,645 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 4 अंक चढ़कर 11,680.5 के स्तर पर सपाट होकर बंद हुआ है।

मिडकैप आैर स्माॅलकैप
वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों की बात तो दोनों में खरीदारी देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी उछलकर बंद हुआ है। निवेशकों को उम्मीद है अगले माह के पहले कारोबारी दिन साेमवार को निवेशकों को बड़ा फायदा होगा। सेंसेक्स आैर निफ्टी में एक बार फिर से बहार लौट कर आएगी।

Hindi News/ Business / Market News / शुरूआती बढ़त के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में देखने को मिली मामूली बढ़त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो