scriptएक लाख के ईनामी लालू यादव को यूपी पुलिस ने इनकाउंटर में मार गिराया | Gangster Lalu Yadav Killed in Police Encounter in Mau | Patrika News
मऊ

एक लाख के ईनामी लालू यादव को यूपी पुलिस ने इनकाउंटर में मार गिराया

यूपी पुलिस ने एक लाख रुपये के ईनामी बदमाश लालू यादव (Gangster Lalu Yadav) को मऊ में बुधवार को तड़के एक इनकाउंटर (Police Encounter) में मार गिराया। हत्या और डकैती समेत संगीन मामलों में वांछित लालू यादव पर 80 से अधिक संगीन मामले दर्ज थे।

मऊApr 28, 2021 / 08:54 am

रफतउद्दीन फरीद

gangster_lalu_yadav_killed.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मऊ. यूपी पुलिस ने मऊ जिले में बुधवार को तड़के हुए इनकाउंटर (Police Encounter) में एक लाख रुपये के ईनामी बदमाश गैंगस्टर लालू यादव (Gangster Lalu Yadav) को ढेर कर दिया। पुलिस का कहना है कि लालू यादव ने पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। हालांकि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। सरायलखंसी थानाक्षेत्र के भैरोपुर मोड़ के पास हुए इस इनकाउंटर में पुलिस वाले बाल-बाल बच गए। पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के मुताबिक लालू यादव पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित था।

https://twitter.com/hashtag/spmau?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस के अनुसार उन्हें लालू यादव की खबर मुखबिर के जरिये मिली, जिसके बाद स्वाट टीम और कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी कर चेकिंग शुरू की। सूचना थी कि वह अपने साथी के साथ बाइक से है। पुलिस का दावा है कि जब उसने घेराबंदी देखकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी फायरिंग में लगी गोली से वह मारा गया। फायरिंग में पुलिस की बुलेट प्रूफ जैकेट और जीप पर भी गोलियां लगीं, लेकिन पुलिस वाले बाल-बाल बच गए।
इसे भी पढ़ें- 2020 में 139 इनामी बदमाशों में से 34 ने किया सरेंडर तो 115 काे पुलिस ने एनकाउंटर में किया पस्त


इनकाउंटर की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। मारे ग लालू यादव के पास से पुलिस ने एक पिस्टल भी बरामद की है। यह पुलिस लिये काफी दिनों से सिरदर्द बना हुआ था। पुलिस अब उसके साथी की तलाश कर रही है।
इसे भी पढ़ें- 6 वर्षीय मासूम से रेप के आरोपी ने कहा- एनकाउंटर में मरना नहीं चाहता, मैं अपनी मौत खुद तय करूंगा


80 से ज्यादा मुदमे दर्ज थे

मऊ के पुलिस की मानें तो मारे गए ईनामी बदमाश लालू यादव पर 80 से 85 मुकदमे दर्ज थे। इनमें हत्या से लेकर डकैती जैसे संगीन अपराध शामिल हैं। वह 2019 में मऊ में हुई आरटीआई कार्यकर्ता बालगोविंद की हत्या, जौनपुर में दो करोड़ की डकैती, भदोही में गार्ड को गोली मारकर कैश वैन लूट और मिर्जापुर व वाराणसी में सर्राफा के यहां डकैती डालने के मामलों में वांछित था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wuxr

Home / Mau / एक लाख के ईनामी लालू यादव को यूपी पुलिस ने इनकाउंटर में मार गिराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो