script2020 में 139 इनामी बदमाशों में से 34 ने किया सरेंडर तो 115 काे पुलिस ने एनकाउंटर में किया पस्त | encounters 115 out of 139 rewarded criminals and 34 surrendered | Patrika News

2020 में 139 इनामी बदमाशों में से 34 ने किया सरेंडर तो 115 काे पुलिस ने एनकाउंटर में किया पस्त

locationबुलंदशहरPublished: Dec 05, 2020 03:17:10 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बुलंदशहर पुलिस के आंकड़ों में शत-प्रतिशत पकड़े गए इनामी बदमाश
– पुलिस की कड़ी कार्रवाई के बावजूद कम नहीं हो रहा अपराध
– एसएसपी संतोष कुमार सिंह बोले- बुलंदशहर को अपराध मुक्त बनाया जा रहा

bulandshahr.jpg
बुलंदशहर. योगी आदित्यनाथ के सत्ता संभालते ही यूपी पुलिस फुल फॉर्म में है। आए दिन एनकाउंटर कर बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है या मौत के घाट उतारा जा रहा है। वहीं, यूपी पुलिस के एनकाउंटर से खौफजदा बदमाश सरेंडर कर रहे हैं। इसकी बानगी बुलंदशहर में देखने को मिली है, जहां एक जनवरी से लेकर अब तक 34 बदमाशों ने सरेंडर किया है। जबकि पुलिस ने 115 बदमाशों का एनकाउंटर किया है। हालांकि इसके बावजूद बुलंदशहर में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह नेे बताया कि पुलिस ने इस साल चोर, लुटेरे, गुंडे और सुपारी किलर से लेकर जुआ सट्‌टा और अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई की है। उनका कहना है कि जिले को अपराध मुक्त बनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- भाजपा विधायक का विवादित बयान, बोले- आंदोलन में किसान नहीं, नेता और खालिस्तान समर्थक हैं

आंकड़ों के अनुसार, बुलंदशहर पुलिस ने अब तक 571 अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है, जिसमें से 85 अपराधियों को जिला बदर तो 121 को पाबंद किया गया है। वहीं, इनामी बदमाशों की बात की जाए तो जिले में कुल 139 इनामी बदमाश थे। इनमें से पुलिस की 115 बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई है। इन एनकाउंटर में 37 पुलिस गोली लगने से घायल हुए हैं और 68 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा गया है। जबकि 34 इनामी बदमाशों ने कोर्ट में सरेंडर किया है। इसके अलावा पुलिस ने आधा दर्जन गैंगस्टर्स की एक करोड़ 33 लाख 98 हजार की संपत्ति को भी कुर्क करते हुए जब्त किया।
अवैध हथियारों को जखीरा किया जब्त

2020 में जहां बुलंदशहर पुलिस ने सभी इनामी बदमाशों को पस्त किया है। वहीं अपराधियों से अब तक 923 चाकू, 871 तमंचे, 12 बंदूक, 9 रिवाल्वर, तीन पिस्टल, 1497 कारतूस बरामद किए हैं। इसके साथ ही पांच अवैध हथियारों की फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए 11 शराब की भट्टियों भी खत्म किया गया है। जबकि 39514 लीटर अंग्रेजी और 26509 लीटर देशी अवैध शराब भी बरामद की है। शराब तस्करी के मामलों में 2162 तस्करों को दबोचा गया है।
फिर भी नहीं मान रहे अपराधी

पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक अब तक जिले में 14 अपराधियों के विरूद्ध रासुका की कार्यवाही की गई है। जिसमें छह हत्यारोपी, चार रेप के आरोपी और दो गौकशो के साथ दो अन्य अपराधी शामिल हैं। बुलंदशहर पुलिस के लगातार कार्रवाई के बावजूद जिले में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन लूट, हत्या और चोरी की घटनाओं पर पुलिस लगाम कसने में असफल साबित हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो