scriptछपरौली से होगा यूपी लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज, जयंत के मंच से वेस्ट यूपी को साधेंगे मोदी | BJP-RLD Alliance in lok sabha election 2024 PM Modi will address West UP with Jayant | Patrika News

छपरौली से होगा यूपी लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज, जयंत के मंच से वेस्ट यूपी को साधेंगे मोदी

locationमेरठPublished: Feb 21, 2024 06:24:29 pm

Submitted by:

Aman Pandey

BJP-RLD Alliance: छपरौली में मोदी और जयंत की साझा रैली की तैयारी चल रही है। अभी तारीख का ‘ओके’ प्रधानमंत्री की तरफ से नहीं हुआ है। यह रैली वेस्ट यूपी से लोकसभा चुनाव का श्रीगणेश भी होगी!

BJP-RLD Alliance in lok sabha election 2024 PM Modi will address West UP with Jayant

BJP-RLD Allianc

BJP RLD Alliance: यूपी की राजनीतिक सियासत में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच संभावित गठबंधन चर्चा का विषय बना हुआ है। RLD प्रमुख जयंत चौधरी के 10 दिन पहले एनडीए में शामिल होने के ऐलान के बाद भी अभी तक तस्वीरें साफ नहीं है। कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं होने वजह से दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में बेचैनी बढ़ती जा रही है। इसी बीच अटकलों का बाजार गर्म है।
BJP ने इस गठबंधन पर अभी चुप्पी साधी हुई है। इससे सहयोगियों और विरोधियों दोनों में ही अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ का दावा है कि भाजपा और आरएलडी के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है। शर्तों को लेकर सहमति हो चुकी है, लेकिन अनाउंसमेंटा किसी खास मौके के लिए टाला जा रहा है। वहीं, कुछ का कहना है कि अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। BJP किसान आंदोलन जैसे मुद्दों को लेकर RLD के रुख को परख रही है।
यह भी पढ़ें

यूपी में गठबंधन को बड़ा झटका, कांग्रेस ने सपा के 17 सीटों के प्रस्ताव को ठुकराया

इसी बीच सूत्रों से नई जानकारी आई है। सूत्रों के मुताबिक, छपरौली में मोदी और जयंत की साझा रैली की तैयारी चल रही है। अभी तारीख का ‘ओके’ प्रधानमंत्री की तरफ से नहीं हुआ है। यह रैली वेस्ट यूपी से लोकसभा चुनाव का श्रीगणेश भी होगी!
बता दें कि जयंत चौधरी ने अपने पिता स्वर्गीय अजित सिंह की जयंती पर पत्रकारों से बात करते हुए पुष्टि की थी कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में शामिल होगी। इसके बाद से RLD को मिलने वाली सीटों और जयंत के BJP नेताओं के साथ किसी मुलाकात की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो