scriptWeather Alert: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश | imd heavy rain alert for coming 24 hours | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

कई इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार आगामी 27 अगस्त तक बारिश का दौर।आज भी मेरठ में आसमान में बादल। हो सकती है आज छुटपुट बरसात।

मेरठAug 24, 2021 / 10:35 am

Rahul Chauhan

heavy-rain.jpg
मेरठ। पिछले कई दिनों से मेरठ सहित यूपी के कई जिलों में बारिश (Rain Alert) को लेकर चेतावनी मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी की गई है। मौसम विभाग (Weather Alert) की ये चेतावनी कहीं—कहीं सही साबित हो रही है तो कहीं बारिश धोखा दे रही है। अब मेरठ सहित अन्य जिलों में 27 अगस्त तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं और नदियां उफान पर हैं। पश्चिमी उप्र के जिलों में अभी 27 अगस्त तक बारिश का दौर रहेगा।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का 24-29 अगस्त तक यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

कृषि अनुसंधान संस्थान के मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि अगले कुछ घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, संभल, स्याना, शामली, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर समेत कई क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ हिस्सों में 27 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान एनसीआर में भी बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 27 अगस्त तक बारिश होगी।
यह भी पढ़ें

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश, तो कहीं उमस ने किया बेहाल

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 27 तारीख तक हल्की बारिश होने की संभावना है व कई अन्य क्षेत्रों में 25 से 27 अगस्त तक शुष्क मौसम रहने की संभावना भी है। अगले कुछ घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। उन्होंने बताया कि मॉनसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में और पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में स्थित है। 25 अगस्त से पश्चिमी छोर के धीरे-धीरे उत्तर की ओर शिफ्ट होने की संभावना है और 26 अगस्त से पूर्वी छोर के दक्षिण की ओर शिफ्ट होने की संभावना है। एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पश्चिमी राजस्थान और निचले क्षोभमंडल स्तरों में स्थित है। बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण/दक्षिण-पश्चिमी हवाएं 25 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है।
https://youtu.be/_27FzSTXjfA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो