scriptअभिनय के लिए छोड़ा कॉरपोरेट करियर और बन गयीं युवाओं के लिए मिसाल | Leaving corporate career for acting,woman became an example for youth | Patrika News
मेरठ

अभिनय के लिए छोड़ा कॉरपोरेट करियर और बन गयीं युवाओं के लिए मिसाल

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ में महिला अभिनेत्री नीतू त्यागी का अभिनय दर्शकों को प्रभावित कर रहा है। 25 से अधिक वर्षों तक प्रमुख यूरोपीय, यूएस और एशियाई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ एक कॉर्पाेरेट सेवा पेशेवर के रूप में कार्य कर करियर निर्माता के रूप में जानी जाती हैं। नीतू ने अपना कारपोरेट करियर छोड़ अभिनय की राह अपनाई जो कि युवाओं के लिए मिसाल है।

मेरठApr 20, 2022 / 03:46 pm

Kamta Tripathi

अभिनय के लिए छोड़ा कॉरपोरेट करियर और बन गयीं युवाओं के लिए मिसाल

अभिनय के लिए छोड़ा कॉरपोरेट करियर और बन गयीं युवाओं के लिए मिसाल

अभिनेत्री नीतू त्यागी उन युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं जो अपने पैशन को तो फॉलो करना चाहते हैं लेकिन अपने सफल, आरामदायक कॉरपोरेट करियर को छोड़ने में हिचकिचाते हैं। नीतू त्यागी ने ऐसा साहसिक कदम उठा कर लोगों को दिखा दिया है कि दिल में यदि जूनून हो तो कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं है। नीतू त्यागी ने हाल ही में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ में अपने शानदार अभिनय सेे दर्शकों को प्रभावित किया है। दक्षिण भारतीय ब्लॉकबस्टर फिल्म में नीतू त्यागी ने रॉ एजेंट की दमदार भूमिका निभाई है। नीतू के अभिनय को फिल्म में कितनी वरीयता दी गयी है। इस फिल्म की शुरूआत ही सुपरस्टार विजय के साथ नीतू त्यागी के इंटरफेस वाले शॉट से की गयी है।
बीते 25 सालों से कॉरपोरेट क्षेत्र में नाम कमा रहीं नीतू त्यागी अभिनय, मॉडलिंग और स्टैंड-अप कॉमेडी में सक्रिय थीं। प्रतिभा की धनी नीतू त्यागी फैब इंडिया, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और एकुडो कार्ड्स जैसी प्रमुख और प्रतिष्ठित ब्रांडों के विज्ञापन अभियानों में मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं। अभिनय के प्रति जुनून ने नीतू त्यागी को एक बड़ा कदम उठाने के लिये प्रेरित किया और फॉर्च्यून 100 फर्म में आलीशान नौकरी करने वाली नीतू ने नौकरी को छोड़ कर अभिनय के क्षेत्र में करियर बनाने का फैसला किया।
यह भी पढ़े : Post Office News : डाकघर में क्यूआर कोड स्कैन कर करें अब रजिस्ट्री या डाक पार्सल का भुगतान

यह फैसला करना आसान नहीं था और उस पर अडिग रहना और भी मुश्किल मगर नीतू त्यागी के जुनून और मंजिल पाने के हौसले ने उनके बढ़ते कदम को रूकने नहीं दिया। उनकी अभिनय प्रतिभा, कड़ी मेहनत और दूरगामी सोच ने आज नीतू त्यागी को उस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है जहां वह मिसाल बन गयीं हैं। अनेक भाषाओं में रिलीज होने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बीस्ट’ के माध्यम से अनेक क्षेत्रों के दर्शकों के साथ जुड़ने वाली नीतू त्यागी के मन में और अधिक कार्य करने की भूख बढ़ गयी है। नीतू कहती हैं, ‘‘यह तो बस एक शुरूआत है, मैं अभिनय की दुनिया के और पहलुओं की खोज करने के लिए अधिक इंतजार नहीं कर सकती।’’

Hindi News/ Meerut / अभिनय के लिए छोड़ा कॉरपोरेट करियर और बन गयीं युवाओं के लिए मिसाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो