scriptमहंगााई: अब प्लेटफॉर्म टिकट भी हुआ महंगा, देने होंगे 30 रुपये | Platform ticket also became expensive, now you will have to pay 30 rs | Patrika News
मेरठ

महंगााई: अब प्लेटफॉर्म टिकट भी हुआ महंगा, देने होंगे 30 रुपये

दस रुपये वाले प्लेटफॉर्म टिकट की रेलवे ने की 30 रुपयेउत्तर रेलवे ने आठ प्रमुख स्टेशनों पर शुरू कर दी है बिक्री

मेरठJun 13, 2021 / 08:06 pm

shivmani tyagi

train_ticket.jpg

Platform ticket

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. ( meerut news ) बढ़ती महंगाई के बीच रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट ( Platform ticket became expensive ) महंगा कर दिया है। दस रुपये में मिलने वाला प्लेटफॉर्म टिकट अब 30 रुपये का हाे गया है। टिकट के दाम बढ़ाने के पीछे रेलवे ने सोशल डिस्टेसिंग का तर्क दिया है। रेलवे का कहना है कि इससे प्लेटफॉर्म पर ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं लगेगी।
यह भी पढ़ें

दरअसल

कोरोना

कर्फ्यू के दौरान प्लेटफॉर्म टिकट बेचने पर रोक लगा दी गई थी। अब उत्तर रेलवे के दिल्ली रेल मंडल ने आठ मुख्य स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री दोबारा से शुरू करने का निर्णय किया है। लेकिन इन स्टेशनें पर टिकट की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले समय में जल्द ही अन्य स्टेशनों पर भी प्लेटफार्म टिकट ( platform ticket ) की बिक्री शुरू हाेगी ताे वहां पर भी टिकट 10 रुपये की जगह 30 रुपये में ही मिलेंगे। फिलहाल रेलवे ने यही तर्क दिया है कि प्लेटफॉर्म पर भीड़ नहीं होनी चाहिए। प्लेटफॉर्म पर पर साेशल डिस्टेसिंग बनी रहे और भीड़ ना लगे इसी लिहाज से प्लेटफार्म टिकट का चार्ज बढ़ाया गया है।
यह भी पढ़ें

UP Weather Update: वेस्ट यूपी की ओर बढ़ा मॉनसून, यूपी के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट

कोरोना वायरस संक्रमण की गति कम पड़ने के साथ ही जहां ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है वहीं प्लेटफार्म टिकट की बंद हुई खिड़की भी खुलने लगी हैं। यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रख टिकट की बिक्री शुरू करने का फैसला किया गया है। हालांकि, अभी यह दिल्ली रेल मंडल के सिर्फ आठ बड़े स्टेशनों पर शुरू की जा रही है। इनमें मुख्य रूप से नई दिल्ली, दिल्ली सराय रोहिल्ला, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद व दिल्ली कैंट स्टेशन शामिल हैं। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष ने बताया कि मुख्य स्टेशनों पर लोग प्लेटफार्म टिकट ले सकेंगे। जल्द ही अन्य रेलवे स्टेशनों को भी शामिल किया जाएगा। स्टेशनों पर कोविड संक्रमण रोकने से बचाने के लिए व स्टेशन परिसर में भीड़ न बढ़े इसे ध्यान में रखकर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद की गई थी। यात्रियों को कन्फर्म टिकट के साथ प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति थी। प्लेटफार्म टिकट ( platform ticket ) नहीं मिलने से बुजुर्ग व बीमार यात्रियों को परेशानी हो रही थी। कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद फिर से स्टेशन में प्रवेश के लिए टिकट की बिक्री का निर्णय लिया गया है।

Home / Meerut / महंगााई: अब प्लेटफॉर्म टिकट भी हुआ महंगा, देने होंगे 30 रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो