scriptprice of vegetable sold more expensive than apples hit a century | सेब से महंगी बिक रही इस सब्जी की कीमत ने लगाया शतक,सहागल में बढ़ी मांग तो आसमान पर पहुंची दाम | Patrika News

सेब से महंगी बिक रही इस सब्जी की कीमत ने लगाया शतक,सहागल में बढ़ी मांग तो आसमान पर पहुंची दाम

सहालग सीजन (Weeding Season)में सब्ज्यिों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। इस समय सीजन की सब्जियों के भाव (price of vegetables) भी काफी बढ़ गए हैं। सब्जी मंडी में टमाटर (Tomato) तो सेब (Apple) से महंगा बिक रहा है। इस समय टमाटर का भाव 100 रुपये (100 rupees)से अधिक पहुंंच गया है। वहीं मटर और अन्य सब्जियों के दाम भी आसमान पर हैं।

मेरठ

Published: November 21, 2021 07:58:31 pm

मेरठ। ठंड के मौसम (Cold Weather) में आमतौर पर सब्जियों के भाव जमीन पर रहते हैं। लेकिन इस बार सब्जियों के भाव काफी बढ़े हुए है। पिछले साल के मुकाबले इस बार सब्जियों के भाव (price of vegetables) में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सब्जियों की कीमतों में लगातार वृद्धि का कारण दूसरे राज्यों में पिछले महीने हुई बारिश को माना जा रहा है। जिसके कारण फसल खराब हो गई है।
021001.jpeg
सब्जी व्यापारियों (vegetable traders) का कहना है कि दूसरे राज्यों में लगातार बारिश की वजह से सब्जियां खेतों में ही खराब हो गई है। जिसके चलते सब्जी के भाव में बढ़ोत्तरी हुई है। अभी फ़िलहाल दामों में कमी की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही है। इस समय सहालग का सीजन भी चल रहा है। जिसके कारण सब्जियों की मांग (demand for vegetables) बढ़ी तो दाम भी आसमान पर पहुंच गए। टमाटर इन दिनों 100—120 रुपये किलो बिक रहा है। जबकि सेब इस समय 70—80 रुपये किलो पर है। बता दें टमाटर के अलावा प्याज और अन्य सब्जियों का भी यहीं हाल है।
यह भी पढ़े : पेट्रोल डीजल की कीमत जान हो जाएंगे हैरान,आज ये हैं दाम

पिछले साल ठंड के सीजन में 20—30 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर इन दिनों मंडियों में 80 रुपये से 100 रुपये किलो के भाव बिक रहा है। फुटकर में ये 120 रुपये प्रति किलो है। टमाटर ही नहीं आलू, प्याज, मटर से लेकर अधिकांश सब्जियां महंगी हो गई हैं। हर सब्जी पर पांच रुपये से लेकर 40 रुपये प्रतिकिलो तक का भाव बढ़ गया है। अभी खेतों में तैयार हो रही सब्जी को मंडी में आने में अभी एक महीने का समय लग सकता है।
पिछले एक सप्ताह के अंदर सब्जियों के दाम (rates of vegetables) 50 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गए हैं। पहले जो भी सब्जी लोग 50 रुपये की लेते थे आज उसके दाम 100 रुपये तक पहुंच गए हैं। लोगोंं का कहना है कि पहले के मुकाबले भाव काफी बढ़ गया है। आम आदमी के लिए सब्जी खरीदना बहुत मुश्किल होता जा रहा है। जिससे घर का खर्चा चलाने में अब उन्हें काफ़ी समस्या हो रही है। वहीं, कुछ दुकानदार ये भी कह रहे हैं कि, डीजल और पेट्रोल के दामों का असर भी सब्जियों के दाम पर पड़़ा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलQUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशबेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबर: राजस्थान में अब अधिकांश भर्तियों में नहीं होगा साक्षात्कारMonkeypox Virus sexual Conection : यौन संबंधों की वजह से फैला मंकीपॉक्स - WHO का दावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.