script‘रसोई और बाथरूम में Electric Heater का उपयोग करना देशद्रोह’ | pvvnl director says usage of electric heater is crime | Patrika News
मेरठ

‘रसोई और बाथरूम में Electric Heater का उपयोग करना देशद्रोह’

Highlights:
-‘नाक दी डोर’ की मुहिम के तहत लोगों के घर पहुंचे पीवीवीएनएल के आलाधिकारी
-बिजली के उपयोग और दुरूपयोग की दी जानकारी

मेरठDec 07, 2020 / 04:56 pm

Rahul Chauhan

2017_1image_12_02_079598729heater-ll.jpg
मेरठ। ”क्या आपके घर बिजली की आपूर्ति बेहतर है। बिजली का बिल समय से मिलता है। बिजली विभाग से संबंधित कोई समस्या तो नही”। ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो पीवीवीएनएल के एमडी अरविंद्र मल्लप्पा बंगारी ने उपभोक्ताओं के घर पर जाकर पूछे। पीवीवीएनएल के प्रबंधक निदेशक अरविन्द्र मल्लप्पा बंगारी ने मंगल पाण्डे नगर, अन्तर्गत विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-द्वितीय मेरठ स्थित बिजलीघर का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्युत आपूर्ति आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा उपभोक्ता सेवा केन्द्र का जायजा लिया।
यह भी पढ़ेंं: नोएडा पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए रोकी सपाइयों की पदयात्रा, छावनी में तब्दील हुआ क्षेत्र

इस दौरान पीवीवीएनएल के इंजीनियर आईपी सिंह ने कहा कि ठंड में रुम हीटर और पानी गर्म करने वाला गीजर का इस्तेमाल देशद्रोह की श्रेणी में आता है। इसलिए रसोई और बाथरुम में इलेक्ट्रिक हीटर के प्रयोग से बचना चाहिए। उन्होंने बताया कि चूंकि इस तरह से इलेकट्रानिक वस्तुओं का प्रयोग नेशनल वेस्टेज़ की कैटेगिरी में आता है। कानून के मुताबिक नेशनल वेस्टेज करना देशद्रोह की श्रेणी में आता है। इंजीनियर आईपी सिंह ने पीवीवीएनएल उपभोक्ताओं से इलेक्ट्रानिक हीटर का प्रयोग न करने की सलाह दी।
प्रबंधक निदेशक ने इसके बाद ‘नॉक दी डोर’ मुहिम के तहत शास्त्रीनगर ए ब्लॉक मेरठ के कल्याण दत्त, अशोक कुमार, रामरती देवी, मटरू, आनन्द प्रकाश, पुष्पा गर्ग एवं शारदा आदि उपभोक्ताओं से विद्युत आपूर्ति, बिलिंग इत्यादि के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। इसके उपरान्त प्रबन्ध निदेशक द्वारा जाग्रति विहार अन्तर्गत विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-द्वितीय मेरठ में लगे विद्युत समाधान शिविरों का निरीक्षण किया। जाग्रति विहार के चन्द्रपाल सिंह एवं मीनू शर्मा से वार्ता की तथा बिल प्राप्त होने, विद्युत आपूर्ति आदि के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। उपभोक्ताओं ने प्रबन्ध निदेशक से वार्ता के दौरान बेहतर विद्युत आपूर्ति प्राप्त होने पर खुशी जाहिर की एवं कोरोना महामारी में बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए कार्मिकों के समर्पण एवं प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।
यह भी पढ़ें

दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी शराब पीकर हुए टल्ली, एसपी ने तीनों कोे सस्पेंड किया

3877 शिकायतों में से 3151 शिकायतों को हुआ निस्तारण :—

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि के अन्तर्गत 14 जनपद मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, हापुड, बिजनौर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर एवं शामली में (शनिवार)(रविवार) को उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। शिविरों में त्रुटिपूर्ण बिलों को सही कराकर जमा कराया जा रहा है। नये संयोजन देने एवं मीटर आदि समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया जा रहा है।601 उपभोक्ता समाधान शिविरों में आयी 3877 शिकायतों में से अधिकारियों ने 3151 शिकायतों को मौके पर निस्तारण कर दिया।

Hindi News/ Meerut / ‘रसोई और बाथरूम में Electric Heater का उपयोग करना देशद्रोह’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो