सरधना में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद जमकर मारपीट और पथराव, आठ घायल

Highlights

- सरधना में सट्टा खेलने को लेकर हुआ था बवाल
- मौके पर पहुंचे सरधना विधायक ने एक युवक को जड़ा थप्पड़
- पुलिस ने लाठियां भांजकर माहौल पर किया काबू

By: lokesh verma

Published: 21 Jan 2021, 11:08 AM IST

मेरठ. सरधना में देर रात दो समुदायों के बीच मारपीट और पथराव का मामला सामने आया है। मामला सट्टेबाजी को लेकर हुए विवाद से शुरू हुआ और लाठी-डंडे और पत्थरबाजी तक जा पहुंचा। दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे पर जमकर पत्थर बरसाए। एक संप्रदाय के युवकों ने दूसरे संप्रदाय की दुकानों में भी जमकर तोड़फोड़ की। इसकी जानकारी भाजपा विधायक संगीत सोम को लगी तो वे भी मौके पर पहुंच गए। भाजपा विधायक ने बवाल कर रहे एक युवक को थप्पड़ जड़ा और उसको वहां से भगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति काबू में करने के लिए लाठियां भांजी। इसके बाद तक कहीं स्थिति पर काबू हो पाया। मारपीट में दोनों तरफ से आठ लोग घायल हो गए हैं। सभी को अस्पताल पहुंचाया गया है। तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें- नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर को अभी नहीं मिलेगी राहत, जेल में ही रहेंगे दोनों

दरअसल, मोहल्ला जगमोहन नगर में गत बुधवार को सौरभ, वरुण, अर्जुन और सोनू सट्टा खेल रहे थे। खुद को प्रधान पद का उम्मीदार बताने वाले अरशद निवासी जगमोहन नगर ने उन्हें रोक दिया। इसी को लेकर सचिन खटीक और विक्की उनके पक्ष में उतर आए और अरशद की पिटाई कर दी। सचिन सरधना के भाजपा विधायक संगीत सोम के ऑफिस में काम करता है। बताया जाता है कि उस पर सोम सेना का प्रदेश अध्यक्ष का पद भी है। पिटाई के बाद अरशद ने मेडिकल कराया और सरधना थाने में तहरीर दे दी।

आरोप है कि दबाव के कारण पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। देर शाम अरशद के पक्ष में समाज के लोगों ने पंचायत का आयोजन किया और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर आ गए। तभी गड़ी खटीकान मोहल्ले के लोगों को मामले की जानकारी मिली तो काफी लोग लाठी-डंडे लेकर सड़क पर पहुंच गए। इसी बीच सचिन खटीक और विक्की भी मौके पर पहुंचे। दोनों संप्रदाय के लोग एकत्र हो गए और देखते ही देखते लाठी-डंडों से मारपीट शुरू हो गई। करीब आधा घंटा तक दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ। दो दुकानों में भी तोडफ़ोड़ की गई। पुलिस के पहुंचने के बाद भी दोनों ओर से पथराव होता रहा।

मारपीट व पथराव में आमिर, खालिद, शुएब पुत्र सलीम एवं शुएब पुत्र सरफराज और दूसरे पक्ष से विक्की, सचिन तथा दो अन्य युवक घायल हुए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक संगीत सोम भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को शांत किया। विधायक कार्यालय पर मौजूद लोगों ने दूसरे समुदाय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बाद में अरशद, विक्की और दुकान स्वामी अब्दुल रशीद निवासी टाउन हाल रोड की तरफ से तीन तहरीर दे दी गई। इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार ने बताया कि तीनों तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही है। तनाव को देखते हुए आसपास के कई थानों की पुलिस और सीओ कैंप कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में मुंह बोले चाचा को महज 29 दिन में फांसी की सजा

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned