scriptWeather Update : Tauktae Cyclone का असर, यूपी में 18 से 20 मई को होगी झमाझम बारिश | tauktae cyclone impact in up heavy rain alert in many cities | Patrika News
मेरठ

Weather Update : Tauktae Cyclone का असर, यूपी में 18 से 20 मई को होगी झमाझम बारिश

मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष बोले- ताऊते तूफान के चलते बदलेगा उत्तर प्रदेश का मौसम, 18 से 20 मई तक अलग-अलग जिलों में बारिश की संभावना

मेरठMay 17, 2021 / 02:15 pm

lokesh verma

weatherupdate.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. ताऊते तूफान (Tauktae Cyclone) का आसर वेस्ट के जिलों पर भी पड़ने वाला है। वायुमंडल में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के चलते इस समय आसमान में बादलों का डेरा है, जिससे सूरज और बादलों के बीच आंख मिचौली का खेल जारी है। हालांकि पिछले तीन दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इस समय मौसम के बदले मिजाज से जहां तापमान में कमी आई है, वहीं दूसरी ओर उमस भी तेज हुई है। उमस और हवा में नमी के चलते लोगों को पसीने से दो-चार होना पड़ रहा है। पश्चिमी विक्षोभ और आसमान में बादलों के कारण आगामी 18, 19 और 20 मई को बारिश (Rain) होने की संभावना व्यक्त की गई है।
यह भी पढ़ें- जानिये, आपके शहर में कब पहुंचेगा मानसून, मौसम विभाग ने जारी की ये भविष्वाणी

मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि आगामी 19 मई को 60-70 मिमी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि इस समय न्यूनतम तापमान अपने औसत से कम से कम 3 डिग्री नीचे चल रहा है। सोमवार को मौसम मुख्यतः साफ रहा, लेकिन बादलों का डेरा आसमान में देखने को मिला। इसी तरह आगे भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। हालांकि गत रविवार को तेज धूप के चलते जबरदस्त गर्मी महसूस की गई, लेकिन तापमान कम होने से थोड़ी राहत मिली थी। लंबे अरसे से 40 से नीचे चल रहा था, लेकिन साेमवार को अधिकतम तापमान दोपहर बाद तक 41 डिग्री तक पहुंच गया।
डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि ताऊते तूफान के चलते प्रदेश में मौसम बदलने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते 18-19 मई को अलग-अलग स्थानों पर बादलों के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बारिश हो सकती है।

Home / Meerut / Weather Update : Tauktae Cyclone का असर, यूपी में 18 से 20 मई को होगी झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो