scriptPetrol Diesel Price Today : आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल भी शतक लगाने को तैयार | Today Petrol Diesel Price | Patrika News
मेरठ

Petrol Diesel Price Today : आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल भी शतक लगाने को तैयार

Petrol Diesel Price Today : मेरठ में आज फिर पेट्रोल के दाम बढ़ गए। आज पेट्रोल पर तेल कंपनियों ने 0.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 0.36 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए। मेरठ में अब पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

मेरठOct 24, 2021 / 09:42 am

lokesh verma

pet.jpeg
मेरठ। मेरठ में आज डीजल की कीमत 96.21 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं। डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतें इस समय आसमान को छू रही हैं। कोरोना महामारी का लगभग दौर खत्म होने के बाद से डीजल और पेट्रोल ने क्रमशः 35 पैसे और 34 पैसे बढ़ते हुए अपने प्रति लीटर दामों में काफी उचाइयां छू लिया है। यह बढ़ोतरी हाल फिलहाल कभी भी रुपये में नहीं हुई है।
आज रविवार को जहां डीजल 96.21 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है वहीं पेट्रोल एक सप्ताह पूर्व 100 रुपये को पार करके 103.97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। दामों के बढ़ने की गति अगर यही रही तो डीजल इस माह के अंत तक 100 रुपये प्रति लीटर होगा। वहीं पेट्रोल 110 के पार भी जा सकता है। हालांकि एक पैसा कम बढ़ोतरी के चलते इसे अभी काफी समय लग सकता है।
यह भी पढ़े : चांदी की कीमत में बड़ी गिरावट,सोना भी हुआ सस्ता

अर्थव्यवस्था के जानकारों की माने तो पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी होने की गुंजाइश अब बिल्कुल न के बराबर है। यदि पेट्रोल महंगा हो तो उपभोक्ता उसका प्रयोग बचकर करता है। वहीं जब थोड़ा-सा सस्ता हो जाए, तो उसका प्रयोग अधिक खुलकर करता है। अगर पेट्रोल बिलकुल मुफ्त कर दिया जाए, तो उसकी खपत पर उपभोक्ता कोई भी अंकुश नहीं लगाता।
वहीं पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से अन्य चीजों पर इसका असर पड़ रहा है।

Home / Meerut / Petrol Diesel Price Today : आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल भी शतक लगाने को तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो