scriptमुस्लिम उलेमाओं ने कहा घर पर रहकर करें अलविदा जुमे की नमाज | ulema bole ghar par rahakar karen alavida jume kee namaaj | Patrika News
मेरठ

मुस्लिम उलेमाओं ने कहा घर पर रहकर करें अलविदा जुमे की नमाज

उलेमाओं ने कहा पैगम्बर के बताए रास्ते को अपनाए रोजेदार शुक्रवार सात अप्रैल को है अलविदा जुमा महामारी से देश और दुनिया को बचाने के लिए करेंगे दुआ

मेरठMay 06, 2021 / 12:13 pm

shivmani tyagi

ramdan

अलविदा जुमा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ meerut news शुक्रवार से पहले मुस्लिम उलेमाओं Muslim Ulema ने रोजेदारों Rojedar से घर पर रहकर ही अलविदा जुमे की नमाज अता करने की अपील की है। उन्हाेंने कहा कि वर्तमान हालात ठीक नहीं है महामारी फैल रही है ऐसे में सभी रोजेदार मिलकर देश और दुनिया में अमन चैन की दुआ करें।
यह भी पढ़ें

इस रमजान खास खजूरों से करिए इफ्तार, तीन साल के बच्चे से 100 साल तक के बुजुर्ग खा सकते हैंये खजूर

माह-ए-रमजान के तीसरे और अंतिम अशरे में लोगों ने अल्लाह की इबादत में गुजारा। मगरिब की नमाज के बाद लोगों ने मस्जिदों में एताकाफ में बैठना शुरू कर दिया। उधर लोगों ने पहली ताक रात को शब ए कद्र की तलाश की। शहर काजी जैनुस्साजिददीन ने कहा कि पैगम्बर ने इंसान को अधिक उदार बनाया है। अपने आप को पाक साफ करो, सभी संकीर्णताओं से दूर रहो। अल्लाह ने इंसान को वह ज्ञान दिया है जिसे वह जानता नहीं है। परदे को हटाकर जागों और सावधान हो जाओ। उन्होंने रोजेदारों से घर पर ही अलविदा जुमा की नमाज पढ़ने की अपील करते हुए कहा कि महामारी से देश और दुनिया को बचाने की दुआ करें।
यह भी पढ़ें

Ramadan mubarak 2021: महामारी के बीच रमजान मुबारक में रखें इन बातों का खास खयाल

शहर काजी ने कहा कि धार्मिक ग्रंथ की सीखों की व्याक्ष्या आज के दुनिया और समाज के अधिकारों की एवज में जानी चाहिए। आज दुनिया की भलाई के लिए मांगी गई एक दुआ हमेशा के लिए बन्दों की भलाई के लिए है। उन्होंने यह भी कहा कि मस्जिदों में किसी प्रकार भी भीड़ नहीं होनी चाहिए। बता दें कि रमजान के तीसरे और अंतिम अशरे जहन्नुम से निजात के पहले दिन सहरी के बाद से ही इबादत शुरू हेती है। फजर की नमाज अदा की और कुरान ए करीम की तिलावत में बैठ जाते हैं। पूरा दिन इबादत में गुजारा और गुनाहों से तौबा कर अल्लाह को राजी करने का प्रयास किया जाता है।

Home / Meerut / मुस्लिम उलेमाओं ने कहा घर पर रहकर करें अलविदा जुमे की नमाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो