scriptशराब के नशे में बस में ही कार्बाइन और 30 कारतूस भूल गया यूपी पुलिस का सिपाही | UP police carbine and 30 cartridges found in roadways bus | Patrika News
मेरठ

शराब के नशे में बस में ही कार्बाइन और 30 कारतूस भूल गया यूपी पुलिस का सिपाही

बरेलीे से मेरठ छुट्टी पर आ रहा था यूपी पुलिस का सिपाही बस में भूल गया कार्बाइन, सेना के जवान ने कार्बाइन काे पुलिस थाने में जमा कराया।

मेरठAug 09, 2021 / 08:47 pm

shivmani tyagi

0904.jpg

meerut police

मेरठ ( meerut news ) यूपी पुलिस ( up police ) के सिपाही अक्सर अपनों कारनामों काे लेकर चर्चाओं में रहते हैं लेकिन लापरवाही से जुड़ा यह मामला आपको हैरान कर देगा। बरेली से छुट्टी लेकर अपने घर जा रहे एक सिपाही को शराब इतना नशा हो गया कि वह बस में अपनी कर्बाइन ही भूल गया। बस में पड़ी कार्बाइन और 30 जिंदा कारतूस बस में सफर कर रहे सेना के एक जवान काे मिले। बाद में सेना के जवान ने कार्बाइन ( carbine ) और जिंदा कारतूस पुलिस थाने में जाकर जमा कराए।
यह भी पढ़ें

कोरोना वैक्सीन कॉकटेल डोज के सामने आए नतीजे, गलती से लगा दी गई थी दोनों बार अलग-अलग वैक्सीन

रोहित कुमार पुत्र धर्मपाल सिंह सेना की जाट रेजीमेंट में बरेली में तैनात है। वर्तमान में वह कंकरखेड़ा में अपने परिजनों के साथ रहते हैं। रोहित कुमार दस दिन की छुट्टी लेकर रविवार की रात बरेली से घर मेरठ आने के लिए रोडवेज की बस में सवार हुआ। बस की जिस सीट पर फौजी रोहित बैठा उसी की बगल वाली सीट पर यूपी पुलिस का एक सिपाही भी वर्दी में बैठा था। सिपाही नशे में था और उसने कार्बाइन लटका रखी थी। राेहित ने बताया कि थकान होने की वजह से रोहित सो गया था जब नींद खुली तो गजरौला पार हो चुका था। रोहित की बगल वाली सीट पर बैठा सिपाही गायब था और कार्बाइन सीट पर ही रखी हुई थी। फौजी रोहित ने सिपाही को बस में देखा, मगर वह नहीं दिखाई दिया। रोहित के अनुसार हथियार ऑटोमेटिक है, जिस वजह से उन्होंने किसी अन्य से इस बारे में कुछ नहीं पूछा और कार्बाइन काे अपने बैग में रख लिया। बाद में कंकरखेड़ा थाने पहुंचकर जवान ने इस कार्बाइन काे पुलिस के हवाले कर दिया। कार्बाइन की मैगजीन में 30 गोली भरी हुई थी। थाना प्रभारी तपेश्वर सागर ने जवान की प्रशंसाा की और कार्बाइन प्रकरण से अधिकारियों को अवगत कराया। पुलिस के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद मामला लखनऊ पहुंच गया है।

Home / Meerut / शराब के नशे में बस में ही कार्बाइन और 30 कारतूस भूल गया यूपी पुलिस का सिपाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो