scriptसिसौली के लाल की शहादत पर नहीं जला घरों में चूल्हा | Villagers angry over the martyrdom of Sisauli's Lal | Patrika News
मेरठ

सिसौली के लाल की शहादत पर नहीं जला घरों में चूल्हा

दिल में पाकिस्तान और आतंकवाद के प्रति नफरत का ज्वर
शहीद के पार्थिव शरीर के इंतजार में पूरा मेरठ
परिजनों को सात्वना देने के लिए लगा राजनैतिक दलों का जमावड़ा

मेरठDec 29, 2020 / 02:41 pm

shivmani tyagi

meerut-1.jpg

शहीद अनिल तोमर के घर पर जनप्रतिनिधि व जिलाधिकारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news ) सिसौली के लाल अनिल तोमर की शहादत पर पूरा मेरठ गमगीन है लेकिन मेरठवासियों को अपने इस लाल पर नाज भी है जिन्होंने आतंकियों से लोहा लेते हुए दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।
यह भी पढ़ें

Video पर्यटन के लिहाज से विकसित होगा शिवालिक क्षेत्र, संभावनाएं तलाशने पहुंचे मंत्री

मंगलवार काे शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचेगा इससे पहले पूरा सिसौली गांव गम और गुस्से में डूबा हुआ है। हर ग्रामीण के चेहरे और आंखों में पाकिस्तान के प्रति नफरत और क्रोध की ज्वाला धधक रही है। सभी काे अब शहीद अऩिल तोमर के अंतिम दर्शन का करने का इंतजार है।

किसान भोपाल के दोनों बेटे फौज में
सिसौली कस्बे के रहने वाले किसान भोपाल सिंह तोमर के दोनों बेटे फौज में हैं। बड़ा बेटा अनिल तोमर पुलवामा में तैनात था जबकि छोटा बेटा सुनील तोमर राजस्थान के गंगानगर में तैनात है। बेटे की शहादत पर एक तरफ बुजुर्ग पिता को गर्व है तो दूसरी ओर बेटे को खोने का गम भी है। शहीद अनिल तोमर के पिता भोपाल सिंह तोमर ने बताया कि बेटे अनिल से उनकी आखिरी बार बात 25 दिसंबर को हुई थी। उन्होंने कॉल की थी बेटे ने सिर्फ इतना कहा कि पापा बाद में बात करूंगा। शहीद के परिजनों को सांत्वना देने के लिए आज सुबह से ही राजनैतिक दलों और अन्य लोगों की भीड़ जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें

काउंट डाउन 2020: कोरोना और नई नीति लाई शिक्षा जगत में बदलाव

क्षेत्रीय विधायक सत्यवीर त्यागी गांव में ही मौजूद हैं। उन्होंने परिजनों को सात्वना प्रदान की है। उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। सेना के अधिकारी भी गांव पहुंचे है। स्थानीय पुलिस ने परिजनों से पूरी जानकारी ली है। मेरठ जिलाधिकारी भी शहीद के गांव पहुंचे और परिवारजनों के साथ बैठकर उनके दुख काे साझा करते हुए सात्वाना दी और हर संभव मदद का भराेसा दिलाया।
18 को मेरठ से वापस पुलवामा गए थे हवलदार अनिल
शहीद हवलदार के परिवार में उनके पिता भोपाल सिंह तोमर, मां कुसुम तोमर, भाई सुनील तोमर, पत्नी मीनू तोमर, पुत्री तान्या और बेटा लक्ष्य हैं। अनिल एक महीने की छुट्टी बिताकर 18 दिसंबर को ही पुलवामा लौटे थे। अब साेमवार काे एक आतंकी हमले में वह शहीद हाे गए।

Home / Meerut / सिसौली के लाल की शहादत पर नहीं जला घरों में चूल्हा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो