scriptबरसात और ओलावृष्टि की आशंका के बीच माैसम विभाग ने जारी किया 48 घंटे का अलर्ट, जानिए माैसम का पूर्वानुमान | Weather department issues 48-hour alert, know weather forecast | Patrika News
मेरठ

बरसात और ओलावृष्टि की आशंका के बीच माैसम विभाग ने जारी किया 48 घंटे का अलर्ट, जानिए माैसम का पूर्वानुमान

आने वाले 48 घंटे में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका
कृषि विभाग ने किसानाें काे दी फसल को बचाने की सलाह

मेरठMar 21, 2021 / 12:00 pm

shivmani tyagi

weather_forecast_news.png

weather

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. वेस्ट में पश्चिमी विक्षोभ के कारण आने वाले 48 घंटे में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है। इसको लेकर मौसम विभाग ( weather department ) की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते सिर्फ पश्चिमी उत्तर प्रदेश ही नहीं प्रदेश और देश के कई राज्यों के बरसात की चेतावनी जारी की गई है।
यह भी पढ़ें

अगले 48 घंटों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने बढ़ाई धुकधुकी, रहें सतर्क

( Weather forecast ) मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 22 से 24 मार्च के बीच बारिश और ओलावृष्टि की हाे सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान देश के अन्य राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। 22 व 23 मार्च के बीच दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और उत्तराचंल के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। मौसम विभाग के डॉक्टर एन सुभाष ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से बढ़ता आ रहा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी राज्यों में अधिकांश हिस्सों में बारिश की स्थिति उत्पन्न कर रहा है।
यह भी पढ़ें

होली से पहले बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ पड़ेगी बौछारें, जानें अपने जिले का हाल

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में 22 व 24 मार्च के बीच बारिश शुरू होने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है। कई जिलों में तेज आंधी और बिजली भी चमक सकती है। डॉक्टर एन सुभाष ने बताया है कि अगले दो दिन पश्चिमी यूपी के कुछ क्षेत्रों में बिजली चमक और बारिश देखने को मिल सकती है। यह अलग बात है कि रविवार काे मौसम पूरी तरह से साफ है जिससे तापमान बढ़ता दिख रहा है। ये तापमान बढ़ना ही बारिश का कारण बनेगा। रविवार को तापमान अधिकतम 33 डिग्री और न्यूनतम 17 डिग्री रिकार्ड किया गया है। न्यूनतम तापमान तीन दिन से 17 डिग्री पर ही बना हुआ है जबकि अधिकतम तापमान ऊपर-नीचे हो रहा है।

Hindi News/ Meerut / बरसात और ओलावृष्टि की आशंका के बीच माैसम विभाग ने जारी किया 48 घंटे का अलर्ट, जानिए माैसम का पूर्वानुमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो