scriptएटीएस का खुलासा: मुंबई-पुणे में हमले की साजिश रच रही थी सनातन संस्था | ATS's disclosure: Sanatan Sanstha was plotting to attack Mumbai-Pune | Patrika News
विविध भारत

एटीएस का खुलासा: मुंबई-पुणे में हमले की साजिश रच रही थी सनातन संस्था

नालासोपारा हथियार मामले में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने खुलासा किया है कि हिंदू संगठन सनातन संस्था मुंबई, पुणे समेत अन्‍य स्थानों पर आतंकी हमले की साजिश रच रही थी।

Dec 06, 2018 / 11:04 am

Mohit sharma

news

एटीएस का खुलासा: मुंबई-पुणे में हमले की साजिश रच रही थी सनातन संस्था

नई दिल्ली। देश की आर्थिक नगरी मुंबई से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां नालासोपारा हथियार मामले में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने खुलासा किया है कि हिंदू संगठन सनातन संस्था मुंबई, पुणे समेत अन्‍य स्थानों पर आतंकी हमले की साजिश रच रही थी। आपको बता दें कि नालासोपारा मामले में एटीएस ने आरोप पत्र दाखिल किया है। इसमें सनातन संस्था का नाम लिया गया है। ऐसा पहली बार है जब एटीएस की रिपोर्ट में सनातन संस्‍था का नाम सामने आया हो।

कर्नाटक: युवक ने पहले पत्नी पर लगाया पॉर्न फिल्मों में काम करने का आरोप, फिर छोड़ा

वहीं, एटीएस के अनुसार आरोपी सनातन संस्था, उसके सहयोगी संगठन ‘हिंदू जागृति’ समेत ऐसे ही अन्य संगठनों से न केवल ताल्लुक रखते थे, बल्कि उनके सक्रिय सदस्य भी हैं। ये लोग मराठी पुस्तक ‘क्षात्र धर्म’ के अनुसार तथाकथित हिंदू राष्ट्र की स्थापना को लेकर काम कर रहे थे। एटीएस ने खुलासा किया कि यह गैंग हिंदू धर्म और उसके रीति रिवाज व परंपराओं का विरोध करने वालों को निशाना बनाना चाहते थे। इस गैंग ने लोगों को डराने धमकाने के लिए हथियारों का भी इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी।
एटीएस की जांच में सामने आया कि पुणे में पिछले साल दिसंबर में आयोजित वेस्टर्न म्यूजिक कॉन्सर्ट सनबर्न इस गिरोह के निशाने पर था।

बंगाल: प्रेम विवाह करने पर महिला से लगवाई उठक-बैठक, गर्भपात के बाद बिगड़ी तबीयत

एटीएस के आरोपपत्र में शामिल नाम

श्रीकांत पंगारकर, अविनाश पवार, शरद कालस्कर, वैभव राउत, सदभावना गोंढलेकर, अमोल काले, अमित बड्डी, लीलाधर उखिरडे,वासुदेव सूर्यवंशी, सुचित कुमार रंगास्वामी, भारत कुरने, और गणेश दशरत मिस्किन के नाम हैं।

Home / Miscellenous India / एटीएस का खुलासा: मुंबई-पुणे में हमले की साजिश रच रही थी सनातन संस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो