scriptBihar: CM Nitish Kumar ने क्यों बोला- Coronavirus से डरने की कोई जरूरत नहीं? | Bihar CM Nitish Kumar said- There is no need to afraid of Coronavirus | Patrika News

Bihar: CM Nitish Kumar ने क्यों बोला- Coronavirus से डरने की कोई जरूरत नहीं?

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2020 11:39:55 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Bihar CM Nitish Kumar ने शुक्रवार को कहा कि Corona से डरने की जरूरत नहीं है
Bihar में Corona का रिकवरी रेट 71़ 54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत 62. 42 प्रतिशत है

Bihar: CM Nitish Kumar ने क्यों बोला- Coronavirus से डरने की कोई जरूरत नहीं?

Bihar: CM Nitish Kumar ने क्यों बोला- Coronavirus से डरने की कोई जरूरत नहीं?

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar Chief Minister Nitish Kumar ) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना ( coronavirus ) से डरने की जरूरत नहीं है। बिहार में कोरोना ( Coronavirus in Bihar ) का रिकवरी रेट ( Corona Recovery rate ) 71़ 54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत 62. 42 प्रतिशत है, इसलिए कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Infection ) से डरने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का पालन करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग ( health Department ) से हर हाल में कोरोना जांच ( Corona Test ) की क्षमता बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि डेडिकेटेड कोविड अस्पताल ( Dedicated Covid Hospital ), कोविड हेल्थ सेंटर ( Covid Health Center ) एवं कोविड केयर में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ाई जाए। उन्होंने आइसोलेशन बेडों की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश विभाग को दिए।

यह खबर भी पढें— India में Corona Patients की संख्या 8 लाख के करीब, सरकार बोली- क्यों नहीं घबराने की कोई बात?

उन्होंने आइसोलेशन वार्डो में संभावित संक्रमितों की संख्या के अनुपात में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर एवं अन्य जरूरी उपकरणों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी विभाग के अधिकारियों को दिए। नीतीश ने कहा कि आवश्यकतानुसार हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्च र बढ़ाने एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए।

यह खबर भी पढें— Vikas Dubey Encounter को लेकर UP STF का जवाब- बताया क्यों चलानी पड़ी गोली?

मुख्यमंत्री ने भारी बारिश के कारण बाढ़ की संभावना को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को त्वरित कार्रवाई के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि तटबंधों के निकट रहने वाले लोगों के सुरक्षित निष्क्रमण के लिए पूरी तैयारी रखी जाए। साथ ही जल संसाधन विभाग तटबंधों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड पर रहें।

यह खबर भी पढें— Vikas Dubey Encounter: मुठभेड़ में ढेर Gangster Amar Dubey के पिता 5 साल बाद निकले जिंदा, बेटे की मौत की सूचना पर आए सामने

मुख्यमंत्री ने कहा, “कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं। शुक्रवार को भी 459 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। लोग धैर्य रखें, सचेत रहें एवं स्वयं जागरूक होकर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो