scriptसोनिया गांधी के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, पंजाब-राजस्थान में पीएम की घोषणा से पहले हुआ लॉकडाउन | BJP President JP Nadda attacks on sonia gandhi over lockdown coronavirus | Patrika News
विविध भारत

सोनिया गांधी के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, पंजाब-राजस्थान में पीएम की घोषणा से पहले हुआ लॉकडाउन

सोनिया गांधी ने लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी पर लगाया आरोप
बिना तैयारी के सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का लिया फैसला
भाजपा ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला

नई दिल्लीApr 02, 2020 / 10:05 pm

Prashant Jha

sonia_gandhi_nadda.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ देश जहां एक तरफ जंग लड़ रहा है, वहीं इस पर सियासत भी तेज होती जा रही है। देश में 21 दिनों के जारी लॉकडाउन पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी पर जोरदार पलटवार किया है।

सोनिया गांधी का बयान गैरजिम्मेदाराना- जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज भारत सहित पूरा विश्व कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया का बयान गैर जिम्मेदाराना, असंवेदनशील है और ओछी राजनीति को दर्शाती है। उनका यह बयान निंदनीय है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: ऑटो और ई-रिक्शा चालकों के खाते में 5-5 हजार रुपए डालेगी दिल्ली सरकार- केजरीवाल

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से लॉकडाउन पर की गई टिप्पणी को लेकर मैं पूछना चाहता हूं कि क्या उनका यह बयान पंजाब और राजस्थान सरकारों के लिए था, जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की ओर से जारी लॉकडाउन से पहले ही इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए अपने राज्यों में इसे लागू कर दी थी।
https://twitter.com/hashtag/21DayLockdown?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप

बता दें कि कांग्रेस ने देश में पूर्व तैयारी को लेकर लॉकडाउन के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बगैर कुछ तैयारी के ले लिया। जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। इस 21 दिनों के लॉकडाउन की कोई तैयारी नहीं होने से गरीब और मजदूरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आज लाखों लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

ये भी पढ़ें: coronavirus भारत में बिगड़े हालात, हर 2 घंटे में एक की मौत, 328 नए केस आए सामने- स्वास्थ्य मंत्रालय

कांग्रेस ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस की स्थिति चिंताजनक और गंभीर है और इसे लेकर सरकार के कदम उठाने की जरूरत थी, लेकिन पीएम मोदी ने लॉकडाउन लागू करने का फैसला बिना तैयारी के ले लिया। गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने लॉकडाउन लागू होने के बाद पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर लॉकडाउन से जुड़े कुछ सुझाव दिए थे। साथ ही कहा था कि कांग्रेस इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ है।

ये भी पढ़ें: निजामुद्दीन मरकज: तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल महाराष्ट्र के 1300 लोगों की हुईं पहचान- स्वास्थ्य मंत्री

लॉकडाउन का आज 9वां दिन

बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन का आज 9वां दिन है। प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू कर दिया है। इस दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई छोड़कर सभी चीज़ों पर ब्रेक लगाया गया है। साथ ही लोगों से घरों में रहने को कहा गया है।

Home / Miscellenous India / सोनिया गांधी के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, पंजाब-राजस्थान में पीएम की घोषणा से पहले हुआ लॉकडाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो