scriptपश्चिम बंगाल : CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों में लगाई आग | Citizenship amendment act protest: Railway Station Set On Fire bengal | Patrika News
विविध भारत

पश्चिम बंगाल : CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों में लगाई आग

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ संग्राम
बंगाल में भी जारी है भारी विरोध प्रदर्शन
सरकारी सामनों में लगाई गई आग

Dec 15, 2019 / 11:55 am

Prashant Jha

cab protest

पश्चिम बंगाल : CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों में लगाई आग

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ पूर्वोत्तर से लेकर पश्चिम बंगाल में संग्राम मचा हुआ है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में जारी प्रदर्शन हिंसक रूप ले लिया। इसे एनआरसी का विरोध भी माना जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। वे रेल पटरियों और राजमार्गों पर धरना दिया, जिससे ट्रेन सेवाएं और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। मुर्शिदाबाद जिले के बेलडंगा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारी स्टेशन मास्टर के केबिन में घुस गए, टिकट काउंटर पर लूटपाट की, उसके बाद आग लगा दी।

बेलडंगा स्टेशन को आग के हवाले किया गया

प्रदर्शनकारी हाथ में सीएए और प्रस्तावित एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) के खिलाफ पोस्टर लिए हुए थे। उन्होंने बेलडंगा स्टेशन की ऐसी हालत कर दी कि कर्मचारियों को जान बचाने के लिए भागना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों पर जाम लगा दिया, जिससे लालगोला और कृष्णा नगर के बीच ट्रेनों का परिचालन ठप्प पड़ गया। उन्होंने बेलडंगा में राष्ट्रीय राजमार्ग का अवरुद्ध कर दिया। सड़क पर टायर जलाए और कुछ वाहनों को भी क्षति पहुंचाई।

हावड़ा जिले में एक स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई

हावड़ा जिले में प्रदर्शनकारी उलूबेरिया स्टेशन में घुस गए और परिसर में तोड़फोड़ की। इस दौरान किए गए पथराव में एक चालक और एक रेलवे अधिकारी घायल हो गए।

Home / Miscellenous India / पश्चिम बंगाल : CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों में लगाई आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो