scriptCoronavirus: देश भुगत रहा मरकज की ये बड़ी लापरवाही, अंदर में इस तरह रह रहे थे जमाती | coronavirus out break glimpses inside nizamuddin markaz jamaat | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: देश भुगत रहा मरकज की ये बड़ी लापरवाही, अंदर में इस तरह रह रहे थे जमाती

मरकज की ये लापरवाही आज पूरा देश भुगत रहा है। इस तस्वीर के बाद देश में हड़कंप मच गया है। खुद स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज में होने से मरीजों की संख्या बढ़ी है।

Apr 01, 2020 / 07:53 pm

Prashant Jha

देश भुगत रहा मरकज की लापरवाही, अंदर में इस तरह रह रहे थे जमाती, देखें पूरा वीडियो

देश भुगत रहा मरकज की लापरवाही, अंदर में इस तरह रह रहे थे जमाती, देखें पूरा वीडियो

नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन ऐलान के बाद निजामुद्दीन के मरकज में बड़ी संख्या में जमाती रुके हुए थे। अलग-अलग राज्यों में जमाती के जाने से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोशल मीडिया पर मरकज के अंदर की तस्वीर सामने आई है, जो तेजी से वायरल हो रही है। इसमें साफ दिख रहा है कि जमाती एक साथ बैठे हुए हैं। यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम मजाक उड़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कोरोना संक्रमण से मरने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को देंगे 1 करोड़ रुपए

मरकज की घटना से देश में मचा हड़कंप

मरकज के अंदर लोग बिना दूरी बनाए पास-पास बैठे हुए हैं। मरकज की ये लापरवाही आज पूरा देश भुगत रहा है। इस तस्वीर के बाद देश में हड़कंप मच गया है। खुद स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज में होने से मरीजों की संख्या बढ़ी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में तीसरे डॉक्टर को हुआ कोरोना, अस्पताल को सेनिटाइज के लिए किया गया बंद

जमाती कई राज्यों में फैला चुके हैं संक्रमण

बता दें कि मरकज से निकले जमाती देश के कई राज्यों में पहुंच चुके हैं। जमाती के संपर्क में आने से लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। यहां तक मरकज से लौटे तेलंगाना में 6 लोगों की मौत हो गई । वहीं जम्मू कश्मीर में भी दो लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा तमिलनाडु के एक शख्स की मौत हो गई।

दिल्ली में मरकज से निकले 34 लोगों में कोरोना पॉजिटिव

वहीं 100 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि मरकज से निकले लोगों को दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां 34 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं कई लोगों में संक्रमण के लक्षण दिखे हैं। कई राज्यों में इन जमातियों के जाने से लोगों में कोरोना संक्रमित फैलने की आशंका बढ़ती जा रही है। हालांकि राज्य सरकार इन पर नजर बनाए हुए हैं।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: देश भुगत रहा मरकज की ये बड़ी लापरवाही, अंदर में इस तरह रह रहे थे जमाती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो