scriptCourt granted bail to Disha Ravi on bond of one lakh | टूलकिट मामला: एक लाख के मुचलके पर दिशा रवि को अदालत ने दी जमानत | Patrika News

टूलकिट मामला: एक लाख के मुचलके पर दिशा रवि को अदालत ने दी जमानत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2021 07:08:50 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

  • जैकब और मुलुक सोमवार को जांच में शामिल हुए थे।
  • निकिता और शांतनु को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हुई।

disha ravi
दिशा रवि
नई दिल्ली। टूलकिट एडिट करने की आरोपी पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा की कोर्ट ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल उन्हें जेल जाना होगा जहां से कागजी कार्रवाई के बाद ही रिहाई हो सकेगी। पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि किसान आंदोलन के समर्थन में ‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’ की जांच के मामले में मंगलवार को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के कार्यालय पहुंची। यहां पर उनसे निकिता और शांतनु को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हुई।
कोरोना वायरस के नए वैरियंट का पता लगाएगा जीनोम सीक्‍वेंसिंग, 900 सैम्‍पल भेजे गए

दिल्ली की कोर्ट ने सोमवार को रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में डाला गया था। पुलिस ने कहा कि दिशा के मामले में अन्य आरोपियों निकिता जैकब और शांतनु मुलुक के साथ आमना-सामना कराना है।
जैकब और मुलुक सोमवार को जांच में शामिल हुए थे। द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के कार्यालय में उनसे पूछताछ की गई। पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए ‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’ की जांच के मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरू की कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया था। वहीं जैकब और मुलुक को कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो