scriptदिल्ली हाईकोर्ट में 4 नए न्यायधीशों ने ली शपथ, अब HC में इतनी हो गई जजों की संख्या | Delhi higcourt 4 new judges swear now total 40 judges | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली हाईकोर्ट में 4 नए न्यायधीशों ने ली शपथ, अब HC में इतनी हो गई जजों की संख्या

दिल्ली हाईकोर्ट में चार नए न्यायाधीशों ने ली शपथ
सोमवार को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने दिलाई शपथ
इनमें एक महिला जज भी शामिल

May 27, 2019 / 03:11 pm

Shweta Singh

Delhi HighCourt

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट में सोमवार को चार नए न्यायाधीशों को शपथ दिलाई गई। इनमें एक महिला जज भी शामिल हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन ने न्यायाधीश तलवंत सिंह, रजनीश भटनागर, बृजेश सेठी और आशा मेनन को शपथ दिलाई।

दिल्ली हाईकोर्ट में अब कुल 40 जज

यह प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम के तहत की गई है, जिसमें इस महीने की शुरुआत में इन न्यायिक अधिकारियों के नाम की सिफारिश की गई। इसके बाद राष्ट्रपति ने इन्हें दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है। बता दें कि नए न्यायाधीशों की नियुक्ति से उच्च न्यायालय में अब कुल न्यायाधीशों की संख्या 40 हो गई है।

जीत के बाद शीला दीक्षित से मिलने पहुंचे BJP सांसद मनोज तिवारी, लिया आशीर्वाद

अक्टूबर में भी चार न्यायाधीशों को भी दिलाई गई शपथ

बता दें कि न्यायाधीश ज्योति सिंह, प्रतीक जालान, अनूप जयराम भंभानी, संजीव नरूला को अक्टूबर में दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में शपथ दिलाई गई थी।

खेलें पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

Home / Miscellenous India / दिल्ली हाईकोर्ट में 4 नए न्यायधीशों ने ली शपथ, अब HC में इतनी हो गई जजों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो