scriptDelhi Violence: मुस्लिम महिला ने बयां की हिंसा वाली रात की कहानी, कहा- हिंदू भाइयों ने बचाई जान | Delhi Violence: Muslim woman told the story of Hindu family saved live | Patrika News
विविध भारत

Delhi Violence: मुस्लिम महिला ने बयां की हिंसा वाली रात की कहानी, कहा- हिंदू भाइयों ने बचाई जान

Delhi Violence में मरने वालों की संख्या हुई 42
मुस्लिम महिला ने बयां की हिंसा वाली रात की तस्वीर
मानव श्रृंख्ला बनाकर पहुंचाया सुरक्षित स्थानों पर

Feb 28, 2020 / 04:38 pm

Shivani Singh

delhiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiiii.jpeg

,,

नई दिल्ली। दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ) के विरोध में भड़ी हिंसा शांत हो गई है। लेकिन हिंसा की आग की लपटे अभी भी लोगों के दिलों को जला रही हैं। दिल्ली हिंसा ( Delhi Violence ) को लेकर रोज नई बातें सामने आ रही हैं। लेकिन इस बीच कुछ ऐसी ख़बरें भी सामने आई हैं जो मानवता की मिसाल पेश कर रही हैं।

यह भी पढ़ें

हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति, पांच लोगों को किया गया शामिल

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तबस्सुम और ईश्वरी नाम की दो मुस्लिम महिलाओं ने हिंसा की रात की ऐसी तस्वीर बयां की है जिससे सुनकर सुकुन मिलेगा। दोनों महिलाओं ने बताया कि कैसे उनके और उनके जैसे तमाम लोगों की हिंदू परिवारों ने हिंसा वाली रात जान बचाई। हिंदू परिवारों ने उन्हें दो दिन तक पनाह दी और मानव श्रृंख्ला बनाकर उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया।

तबस्सुम ने बताया कि उनका घर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पड़ता है। 24 और 25 फरवरी की रात हमारी गली में अचानक ही भीड़ घुस आई। उनमें से कुछ के सिर पर हेलमेट थे और कुछ के हाथों में हथियार थे। मेरे गली वालों ने हमें अपने घरों में छिपा लिया। उन्होंने हमे दो दिन तक अपने यहां छिपा कर रखा। हमारे बच्चों को खाना खिलाया। हम लोग तकरीबन सौ-पचास लोग थे। उन्होंने पूरी रात हमारी सुरक्षा की।

25_02_2020-caa_protest_delhi_update_5364319_19240924.jpg
यह भी पढ़ें

भाजपा के निशाने पर कांग्रेस: रविशंकर बोले- राजधर्म के नाम पर लोगों को भड़काना बंद करें सोनिया

मरने वालों का आंकड़ा 42 पहुंचा

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा ( Delhi Violence ) में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं , 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। फिलहाल दिल्ली में अभी शांती का माहौल है। लेकिन दिल्ली की सड़कों पर अभी भी दहशत का माहौल देखा जा सकता है। सड़कों पर जली हुई गाड़ियां और पत्थर मौजूद हैं। प्रशासन की तरफ से उन्हें उठाने का काम जारी है। उधर दिल्ली की गलियों में सुरक्षाबल घूम-घूम कर शातिं बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

Home / Miscellenous India / Delhi Violence: मुस्लिम महिला ने बयां की हिंसा वाली रात की कहानी, कहा- हिंदू भाइयों ने बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो