scriptMizoram में फिर महसूस किए गए Earthquake के झटके, घरों से बाहर निकल कर भागे लोग | earthquake of magnitude 4.3 struck 23km South-West of Champhai | Patrika News
विविध भारत

Mizoram में फिर महसूस किए गए Earthquake के झटके, घरों से बाहर निकल कर भागे लोग

Mizoram के चम्फई में मध्यम दर्जे का भूकंप आया
Earthquake की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई

नई दिल्लीJul 09, 2020 / 05:34 pm

Mohit sharma

Mizoram में फिर महसूस किए गए Earthquake के झटके, घरों से बाहर निकल कर भागे लोग

Mizoram में फिर महसूस किए गए Earthquake के झटके, घरों से बाहर निकल कर भागे लोग

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के बीच प्राकृतिक आपदाओं ( Natural disasters ) का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां असम और बिहार में बाढ़ की चपेट में हैं, वहीं राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई राज्यों में रह-रह कर भूकंप के झटके देखने को मिल रहे हैं। ताजा मामला उत्तरी-पूर्व राज्य ( Northeast states ) मिजोरम ( Mizoram ) से जुड़ा है। मिजोरम के चम्फई जिले में गुरुवार को मध्यम दर्जे का भूकंप ( earthquake in Mizoram ) आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई। भूकंप में जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। दो सप्ताह के भीतर राज्य में यह आठवां भूकंप था।

Bihar के CM House में वेंटिलेटरयुक्त अस्पताल, Tejashwi Yadav ने दागे सवाल

https://twitter.com/ANI/status/1281159016555544576?ref_src=twsrc%5Etfw

Congress का सवाल- भारतीय सेना LAC पर हमारी सरजमी से पीछे क्यों हट रही?

मिजोरम राज्य आपदा नियंत्रण केंद्र के अधिकारियों के अनुसार, भूकंप के कारण राज्य में अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप गुरुवार दोपहर 2.28 बजे आया। आपको बता दें कि इसस पहले 5 जून को भी मिजोरम के चम्फई जिले में भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 मापी गई थी। मिजोरम राज्य आपदा नियंत्रण केंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप के कारण राज्य में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप रविवार शाम 5.26 बजे आया था।

 

aa_1.png

India-China Dispute: Satellite Pictures से हुई China की फजीहत, India के दावे को मिला बल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने कहा कि भूकंप का केंद्र पृथ्वी के नीचे 77 किलोमीटर की गहराई में स्थित था, और इसे म्यांमार के पड़ोसी इलाकों में भी महसूस किया गया।

Home / Miscellenous India / Mizoram में फिर महसूस किए गए Earthquake के झटके, घरों से बाहर निकल कर भागे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो