scriptकिसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर कानून की प्रतियां जलाईं | Farmers burn copies of the law on the Singhu border | Patrika News
विविध भारत

किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर कानून की प्रतियां जलाईं

Highlights

किसानों का कहना है कि वे सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई समिति में वे हिस्सा नहीं लेंगे।
लोहड़ी के अवसर पर किसान कृषि बिल की प्रतियां जलाकर आंदोलन किया।

नई दिल्लीJan 13, 2021 / 06:06 pm

Mohit Saxena

farmers protest
नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन 49वें दिनों से जारी है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने तीनों कृषि कानूनों को अमल में लाने पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही एक कमेटी का गठन किया गया है। मगर किसानों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगरी दिखाई है। उनके द्वारा सुनाए गए फैसले को सिरे से नकार दिया।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों का कहना है कि वे सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई समिति के समक्ष किसी कार्रवाई में हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं। लोहड़ी के मौके पर किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध स्वरूप सिंघु बॉर्डर पर कानून की प्रतियां जलाईं। किसानों का कहना है कि यह पहली बार है कि लोहड़ी के अवसर पर किसान कृषि बिल की प्रतियां जलाकर आंदोलन कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार को किसानों के परवाह नहीं है।
पंजाब से घोड़े के साथ पहुंचे गाजीपुर बॉर्डर

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के लखेवाली डाल से सुशील कुमार अपने घोड़े के साथ यूपी गेट पहुंचे हैं। सुशील का कहना है कि वह किसानों संग अपने करीब 10 घोड़ों के साथ दिल्ली कूच करेंगे।
राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 60 से ज्यादा अन्नदाता की शहादत से मोदी सरकार शर्मिंदा नहीं हुई लेकिन ट्रैक्टर रैली से इन्हें शर्मिंदगी हो रही है!

Home / Miscellenous India / किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर कानून की प्रतियां जलाईं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो