तिरुवनंतपुरम के निजी अस्पताल में लगी आग, 16 मरीजों को सुरक्षित निकाला

तिरुवनंतपुरम में गुरुवार को एक निजी अस्पताल में दहशत फैल गई। आग लगने बाद 16 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम में गुरुवार को एक निजी अस्पताल में दहशत फैल गई। तिरुवनंतपुरम के एसपी फोर्ट अस्पताल में गुरुवार सुबह आग लगने बाद मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। अस्पताल के मुख्य दरवाजे के पास कैंटीन में आग लगी थी। हालांकि सुरक्षा अधिकारियों ने गैस सिलिंडर हटाकर बड़ा हादसा होने से बचा लिए। जब आग लगी थी तब 16 मरीजों अस्पताल में भर्ती थी। उनको तुरंत अस्पताल से बाहर निकाला गया। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, 24 घंटे डॉक्टर—ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं

अस्पताल के कैंटीन में लगी आग
तिरुवनंतपुरम के पूर्वी स्थित एसपी फोर्ट अस्पताल में आज सुबह करीब 9.20 बजे आग लग गई थी। जैसे ही आग के बारे में पता चला तुरंत मरीजों को अस्पताल से बाहर निकालकर दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल में आग लगी थी उस समय वहां पर 16 मरीजों भर्ती थे। बताया जा रहा है इन मरीजों में से कोई भी कोविड संक्रमित नहीं था। शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया है कि आग कैंटीन के किचन से लगी है, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें :— शुभ संकेत धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार: देश के 200 जिलों में कम हुए रोजाना केस, पॉजिटिविटी रेट में भी घटी

मरीजों को हो रही परेशानी
अस्पताल के प्रबंध निदेशक वी. राधाकृष्ण ने कहा कि 12 मरीजों को हालत गंभीर बनी हुई है और 3 मरीजों का आईसीयू में इलाज चला है। आग लगने के सभी मरीजों पास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। आग पर 10 मिनट के भीतर ही काबू पा लिया गया। किचन से धुआं निकलकर अस्पताल के अन्य हिस्सों में फैल गया, जिससे मरीजों को थोड़ी परेशानी हुई। जिला कलेक्टर नवजोत खोसा ने घटना की जांच के आदेश दे दिए है। तिरुवनंतपुरम के निर्वाचित विधायक एंटनी राजू घटनास्थल पर पहुंचे। आपको बता दें कि इससे पहले भी मुंबई और राजकोट के अस्पतालों में आग लगने की घटनाए सामने आ चुकी है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned