scriptबंदी शिविर से बाहर आए सेना के पूर्व अधिकारी मोहम्मद सनाउल्लाह, पहले ही मिल गई थी जमानत | Former Army officer Mohammed Sanaullah released from detention center | Patrika News
विविध भारत

बंदी शिविर से बाहर आए सेना के पूर्व अधिकारी मोहम्मद सनाउल्लाह, पहले ही मिल गई थी जमानत

कारगिल युद्ध में हिस्सा ले चुके हैं मोहम्मद सनाउल्लाह
गुवाहाटी हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ही दी थी जमानत
30 वर्षो तक सेना में रहकर देश की सेवा

नई दिल्लीJun 08, 2019 / 08:48 pm

Shivani Singh

Mohammed Sanaullah

नई दिल्ली। कारगिल युद्ध में हिस्सा ले चुके सेवानिवृत्त सैनिक मोहम्मद सनाउल्लाह (Mohammad Sanaulla) शनिवार को गुवाहाटी के बंदी शिविर से बाहर आ गए। गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने बीते शुक्रवार को उन्हें पहले ही जमानत दे दी थी। बता दें कि सनाउल्लाह को 20 हजार रुपए के जमानत बॉन्ड, 2 स्थानीय जमानतदार और बायो मेट्रिक्स पर जमानत दी गई है।

यह भी पढ़ें

मालदीव पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, थोड़ी देर बाद संसद को करेंगे संबोधित

 

https://twitter.com/ANI/status/1137285708710842369?ref_src=twsrc%5Etfw
पहले ही मिल गई थी जमानत

आपको बता दें कि पिछले महीने मोहम्मद सनाउल्लाह को असम पुलिस की सीमा शाखा ने विदेशी घोषित कर उन्हें हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद उन्हें पश्चिमी असम के गोलपारा जिले के एक बंदी शिविर में रखा गया था। इसके बाद शुक्रवार को गुवाहाटी उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने सनाउल्लाह को उनके वकील इंदिरा जयसिंह और कई अन्य लोगों की दलीलें सुनने के बाद जमानत दे दी गई थी। हालांकि, अदालत ने उन्हें निर्देश दिया कि वह सीमा पुलिस को सूचित किए बिना कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिले के अधिकार क्षेत्र को छोड़कर न जाएं।

केंद्र सरकार को भटकार

 Mohammed Sanaullah

वहीं, इस मामले में न्यायमूर्ति मनोजित भुइयां और न्यायमूर्ति पी. के. डेका ने केंद्र सरकार, असम सरकार, रक्षा मंत्रालय, असम पुलिस के जांच अधिकारी और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अधिकारियों को भी नोटिस जारी किया है।

कौन हैं मोहम्मद सनाउल्लाह

 Mohammed Sanaullah

सेवानिवृत्त सैनिक मोहम्मद सनाउल्लाह असम के कामरूप जिले में बोको के कलहिकाश गांव के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1967 में हुआ था। मोहम्मद सनाउल्लाह 1987 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। वे कारगिल युद्ध में हिस्सा ले चुके हैं। उन्होंने 2017 में मानद कैप्टन के रूप में सेवानिवृत्त होने से पहले 30 वर्षो तक सेना में रहकर देश की सेवा की। बता दें कि उन्हें 2014 में भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) के रूप में नियुक्त होने पर राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

kargi war

Home / Miscellenous India / बंदी शिविर से बाहर आए सेना के पूर्व अधिकारी मोहम्मद सनाउल्लाह, पहले ही मिल गई थी जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो