scriptहरियाणा जाम में बच्ची की मौतः कांग्रेस ने बताई अस्पताल की गलती, खट्टर ने दिए जांच के आदेश | Haryana CM ordered for inquiry on baby death in ambulance stuck by Congress rally | Patrika News
विविध भारत

हरियाणा जाम में बच्ची की मौतः कांग्रेस ने बताई अस्पताल की गलती, खट्टर ने दिए जांच के आदेश

राफेल डील के विरोध में कांग्रेस रैली निकाल रही थी। इसकी वजह से लगे जाम में एंबुलेंस के फंसने से एक नवजात बच्चे की मौत हो गई।

Aug 23, 2018 / 02:54 pm

Chandra Prakash

Ashok Tanwar

हरियाणा जाम में बच्ची की मौतः कांग्रेस ने बताई अस्पताल की गलती, खट्टर ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली। सोनीपत में कांग्रेस की साइकिल रैली के दौरान एंबुलेंस में नवजात की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हरियाणा सरकार ने कथित तौर पर जाम में फंसे एंबुलेंस में बच्ची की मौत की घटना के जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोहतक एसपी को जांच करने का आदेश दिया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1032526782539419649?ref_src=twsrc%5Etfw

हरियाणा सरकार ने दिए जांच के आदेश

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस तरह जाम में एंबुलेंस को रोके जाने की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मैंने खुद डीजी हेल्थ सर्विसेज को प्रारंभिक जांच के बाद आज ही रिपोर्ट और एंबुलेंस ड्राइवर के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। अगर एंबुलेंस रोके जाने की वजह से बच्ची की जान गई है तो इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बताया जा रहा है राफेल डील के विरोध में निकाली जा रही रैली की वजह से लगे जाम में एंबुलेंस के फंसने से एक नवजात बच्चे की मौत हुई है।

https://twitter.com/ANI/status/1032528146153656320?ref_src=twsrc%5Etfw

अशोक तंवर ने अस्पताल पर फोड़ा ठिकरा

वहीं सवालों के घेरे में आए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने अस्पताल के सिर पर बच्ची पर मौत का ठीकरा फोड दिया है। गोहाना में कहा कि हम बच्ची की मौत से दुखी हैं। हमें इस गंभीर मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। एफआईआर से सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर प्राथमिकी दर्ज की जानी है, तो इस लापरवाही के लिए अस्पताल के खिलाफ होना चाहिए। इससे पहले अशोक तंवर ने कहा कि रैली की वजह से कोई मौत नहीं हुई और न ही कोई एंबुलेंस जाम में फंसी थी। तंवर ने दावा किया कि एंबुलेंस उनकी रैली नहीं बल्कि सड़क निर्माण की वजह से लगे जाम में फंसी हुई थी।

डीजे के शोर में दब गई मासूम की आवाज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राफेल विमान विमान सौदे के विरोध में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर बुधवार को साइकिल रैली निकाल रहे थे। कथित तौर पर रैली की वजह से करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। सड़क के दोनों ओर साइकिल,कार और डीजे लदे ट्रक चल रहे थे। इसकी वजह से एंबुलेंस को निकलने का रास्ता नहीं मिला। डीजे के कानफाड़ू शोर में एंबुलेंस का सायरन और बच्ची के रोने की आवाज दब गई और उसने दम तोड़ दिया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें एंबुलेंस जाम में फंसी हुई दिख रही है।

जाम नहीं फंसते तो बच जाती बच्ची: परिजन

मृतक बच्चे के परिजनों ने कहा कि अगर एंबुलेंस को रास्ता मिलता तो शायद मेरे बच्चे की जान की बच जाती। बच्चे के पिता ने कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़कों पर नाच रहे थे और जोर-जोर से डीजे बजा रहे थे। एंबुलेंस करीब एक घंटे तक जाम में फंसी रही। दोपहर तीन बजे जब परिजन अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Home / Miscellenous India / हरियाणा जाम में बच्ची की मौतः कांग्रेस ने बताई अस्पताल की गलती, खट्टर ने दिए जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो