scriptINX मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को बड़ी राहत, 25 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर लगी रोक | INX media case: P. Chidambaram will be given special relief to 25 oct. | Patrika News
विविध भारत

INX मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को बड़ी राहत, 25 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में सुनवाई करते हुए चिदंबरम की गिरफ्तारी से राहत की समयसीमा को 25 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

Sep 28, 2018 / 09:58 pm

Anil Kumar

INX मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को बड़ी राहत, 25 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

INX मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबर को बड़ी राहत, 25 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से शुक्रवार को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में सुनवाई करते हुए चिदंबरम की गिरफ्तारी से राहत की समयसीमा को 25 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। बता दें कि इस मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने कहा कि गिरफ्तारी पर सुरक्षा के अंतरिम आदेश 25 अक्टूबर तक जारी रहेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1045604634566385666?ref_src=twsrc%5Etfw

 

इससे पहले कार्ति चिदंबरम को पूछताछ के लिए पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है

आपको बता दें कि अदालत चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से गिरफ्तारी से राहत का आग्रह किया गया था। अदालत ने 25 जुलाई को उन्हें अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी, जिसे बाद में इसे बढ़ाकर 28 सितंबर कर दिया गया था। मालूम हो कि सीबीआई और ईडी इस बात की जांच कर रहे हैं कि कैसे चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने का प्रबंध किया था। कार्ति को कथित रूप से आईएनएक्स मीडिया को 2007 (उस समय पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे) में एफआईपीबी से मंजूरी दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में 28 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। बाद में कार्ति को जमानत दे दी गई थी। इस मामले में ईडी ने कार्ति के चार्टर अकाउंटेंड एस भास्कररमन को भी गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, ईडी की आपत्ति के बावजूद मिली ब्रिटेन जाने की इजाजत

क्या है मामला

आपको बता दें कि सीबीआई ने बीते वर्ष 15 मई को चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति व अन्य पर आईएनएक्स मीडिया में 305 करोड़ के विदेशी निवेश की मंजूरी देने में कथित अनियमितता में शामिल होने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोप है कि कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने में धन लिया था जिसमें उनके पिता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने सहायता की थी। जिसके बाद पूछताछ के लिए 28 फरवरी को कार्ति को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में कार्ति को जमानत मिल गई। वहीं कार्ति और उनके पिता पी. चिदंबरम अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार कर रहे हैं। साल 2007 में कार्ति के पिता तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में वित्त मंत्री थे।

Home / Miscellenous India / INX मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को बड़ी राहत, 25 अक्टूबर तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो