scriptकश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर | Kashmir: two terrorists neutralised in Budgam encounter | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

नई दिल्लीFeb 14, 2019 / 08:40 am

Mohit sharma

Budgam encounter

कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाबलों के मारे गए आतंकियों के पास से भारती मात्रा में विस्फोटक पदार्थ और हथियार बरामद हुए हैं। हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी किस आतंकवादी संगठन से ताल्लुक रखते हैं। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग का जवाब देते ही सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से हुई इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

 

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, इससे पहले मंगलवार को पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और सेना का एक जवान शहीद हो गया है। सेना ने सुबह की खबर का खंडन किया है, जिसमें सेना के दो जवानों के मारे जाने की सूचना दी गई थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि रत्नीपोरा गांव में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में एक आतंकवादी मारा गया और सेना का एक जवान शहीद हो हुआ है।

दिल्ली: पश्चिमपुरी में भीषण आग लगने से 250 झुग्गी जलकर हुईं राख, एक महिला घायल

उनके अनुसार मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस सूत्रों के हवाले से पहले आई खबरों में कहा गया है कि मुठभेड़ में दो जवान मारे गए और एक घायल हो गया। घायल सैनिकों को श्रीनगर के बादामीबाग छावनी क्षेत्र में सेना के 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया है। वहीं मारे गए आतंकवादी की पहचान हिलाल अहमद राथर के रूप में की गई है, जो हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के लिए काम करने वाला एक स्थानीय कश्मीरी था।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो