कोरोना वायरस: चीन के बाद थी सिंगापुर की थी बारी, जानें कैसे छोटे से मुल्क ने पाया कारोना को हराया?

  • कोविड-19 के प्रकोप ने दुनिया के 160 से अधिक देशों को चपेट में ले लिया
  • चीन के करीबी देश सिंगापुर ने कोरोना वायरस पर सबसे जल्दी काबू पाया

नई दिल्ली। चीन के वुहान से निकले कोविड-19 के प्रकोप ( coronavirus ) ने दुनिया के 160 से अधिक देशों को चपेट में ले लिया है। वहीं, चीन के करीबी देश सिंगापुर ( Singapore ) ने कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) पर सबसे जल्दी काबू पाया है।

हालांकि अंतरराष्ट्रीय परिवहन का केंद्र होने की वजह से सिंगापुर में वायरस ( Coronavirus in Singapore ) फैलने का खतरा सबसे ज्यादा था।

लेकिन कोरोना ( Coronavirus ) से निपटने के लिए सिंगापुर की सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदम बेहद कारगर साबित हुए।

निर्भया के गुनहगार अक्षय की याचिका खारिज होते ही फूट पड़ी पत्नी, बोली— मुझे भी लटका दो

 

ss.png

सिंगापुर की सरकार काफी हद तक कोरोना वायरस पर काबू पाने में सफल रही। सिंगापुर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 313 मामले सामने आए, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि यहां संक्रमण से एक भी मौत नही हुई।

जबकि गौर करने वाली बात यह है कि सिंगापुर में कोरोना वायरस के 117 मरीज बिल्कुल ठीक हो चुके हैं। हालांकि अभी 196 कोरोना संक्रमित लोगों को निगरानी में रखा गया है।

निर्भया के गुनहगारों को कल दी जाएगी फांसी, जानें मौत से पहले कैसे बीतेंगे उनके आखिरी घंटे?

 

ssss.png

सिंगापुर में रह रहे भारतीय मूल के रजनीकांत गांगियान ने बताया कि सिंगापुर सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कई बड़े कदम उठाए।

यहां कोविड—19 के पहले मामले की पुष्टि होने के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट ने कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की।

उनको आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। यात्रा पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया गया। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने को कहा गया।

कोरोना वायरस की हर चुनौती से निपटने को तैयार भारत, पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात

 

रेल्वे पर भी  आने वाले  यात्री मास्क   पहनेदिखाई दिये

गांगियान ने आगे बताया कि यहां सरकार कोरोना के लेकर पहले दिन से अलर्ट थी। यही वजह से फिलहाल हालात काबू में नजर आ रहे हैं।

सरकार ने कंपनियों को साफ निर्देश दिया कि सभी कर्मचारी घर से काम करें। लोगों से बिना वजह घर से बाहर न निकलने की अपील की गई।

सरकार ने वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर लोगों को जोड़ा और कोरोना से जुड़ी जानकारी साझा की। हर उस इलाके को सैनिटाइज्ड किया गया, जहां ? कोरोना वायरस ??स का कोई केस मिला।

बड़ी खबर: कोरोना वायरस से वैश्विक आर्थिक संकट का खतरा, 2.5 करोड़ लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार

 

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,237 हो गई है, जबकि एशियाई देश में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 80,894 हो गई है।

अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चीन में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण 11 नई मौतों और 13 नए कन्फर्म मामलों की जानकारी दी।

 

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned