scriptकश्मीर मुद्दे के बगैर भारत के साथ बातचीत नहीं: पाकिस्तान | No talks with India without Kashmir issue: Pakistan | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर मुद्दे के बगैर भारत के साथ बातचीत नहीं: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने एक
बार फिर कहा है कि जब तक जम्मू एवं कश्मीर का मुद्दा एजेंडे में शामिल नहीं होता,
भारत के साथ किसी तरह की वार्ता नहीं की जाएगी

Oct 10, 2015 / 05:58 pm

Rakesh Mishra

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने एक बार फिर कहा है कि जब तक जम्मू एवं कश्मीर का मुद्दा एजेंडे में शामिल नहीं होता, भारत के साथ किसी तरह की वार्ता नहीं की जाएगी। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें कश्मीर मुद्दे के बगैर भारत के साथ बातचीत नहीं करने का निर्णय लिया गया।




इसके मुताबिक, नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व ने कश्मीर मुद्दे के बिना भारत के साथ किसी तरह की वार्ता से इंकार कर दिया है। रपट के मुताबिक, बैठक में अफगानिस्तान सरकार को आतंकवाद से निपटने में मदद देने का निर्णय भी लिया गया। बैठक से पहले सैन्य प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने नवाज शरीफ के साथ बैठक की।



सूत्रों के मुताबिक, दो नेताओं ने एकमत होकर कहा कि जब तक वार्ता में कश्मीर मुद्दे को एजेंडे में नहीं रखा जाता, भारत के साथ किसी तरह की वार्ता नहीं की जानी चाहिए। विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान का नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व कश्मीर पर बिना चर्चा के बगैर भारत के साथ बातचीत को तैयार नहीं है। अधिकारी ने कहा कि भारत कश्मीर मुद्दे को अप्रासंगिक बनाने के लिए इसे अपने एजेंडे से बाहर रखना चाहता है। हम कश्मीरियों को धोखा नहीं दे सकते। कश्मीर के बिना भारत के साथ कोई बातचीत नहीं की जा सकती।

Home / Miscellenous India / कश्मीर मुद्दे के बगैर भारत के साथ बातचीत नहीं: पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो