scriptनहीं पहुंच सकी एम्बुलेंस तो मरीज को टांगकर खुद पांच किलोमीटर ले गए डॉक्टर | odisha doctor carry patients on his shoulder to reached hospital | Patrika News
विविध भारत

नहीं पहुंच सकी एम्बुलेंस तो मरीज को टांगकर खुद पांच किलोमीटर ले गए डॉक्टर

ओडिशा में डॉक्टर ने पेश की मानवता की मिशाल
मरीज को कंधे पर टांगकर ले गए अस्पताल
उबड़-खाबड़ रास्तों से होकर पहुंचे अस्पताल

नई दिल्लीSep 18, 2019 / 02:43 pm

Shivani Singh

नई दिल्ली। कहते हैं डॉक्टर भगवान होते हैं। ओडिशा में एक ऐसे ही डॉक्टर ने मानवता की मिसाल पेश की है। जिसके बाद हर तरफ डॉक्टर की तारीफ हो रही है। यहां एक मरीज को डॉक्टर और एंबुलेंस ड्राइवर ने अपने कंधे पर उठा कर अस्पताल पहुंचाया तब जाकर उसकी जान बच सकी। बता दें कि यह घटना ओडिशा के मल्कानगिरी जिले की है।

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को भेजी मिठाई, आज होगी मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेशे से आयुर्वेदिक फिजिशियन डॉक्टर शक्ति प्रसाद मिश्रा को मंगलवार को ख़बर मिली की नुआगाडा गांव में एक अनाथ किशोर कुमुलु किरसानी काफी बीमार है। वह उठ कर चल भी नहीं सकता। उसकी देखभाल के लिए कोई नहीं है। जिसके बाद डॉक्टर शाक्ति प्रसाद उसे देखने पहुंचे। उसकी हालत इतनी खराब थी कि उसे अस्पताल ले जाना जरूरी था।

बता दें कि किशोर जिस गांव में रहता था वहां सड़क मार्ग नहीं थी। उस गांव में जाने के लिए जंगल और उबड़-खाबड़ रास्तों से होकर गुजरना पड़ता था। इस वजह से उन्हें गांव से पांच किलोमीटर दूर ही एंबुलेंस छोड़ना पड़ा। इसके बाद डॉक्टर और एंबुलेंस ड्राइवर ने किशोर को बांस के डंडे पर कपड़े का झूला बना कर अपने कंधे पर उठा कर अस्पताल पहुंचाया। तब जाकर किशोर का इलाज हो सका।

यह भी पढ़ें

ISRO के चंद्रयान-2 ने हासिल की 6 बड़ी उपलब्धियां, ऐसे रचा इतिहास

किशोर को अस्पताल पहुंचाने में डॉक्टर को लगभग 5 किलोमीटर खराब और पहाड़ी भरे रास्ते से गुजरना पड़ा। डॉक्टर के सेवा भाव की हर कोई तारीफ कर रहा है। किसी पराए के लिए डॉक्टर की ओर से किया गया ये सेवाभाव हर किसी के लिए मिसाल है।

Home / Miscellenous India / नहीं पहुंच सकी एम्बुलेंस तो मरीज को टांगकर खुद पांच किलोमीटर ले गए डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो