scriptशा दी समारोह में कोरोना नियम का पालन न करने पर एक लाख रुपये का जुर्माना काटा | One lakh rupees fine on violation of corona rule in Jodhpur | Patrika News
विविध भारत

शा दी समारोह में कोरोना नियम का पालन न करने पर एक लाख रुपये का जुर्माना काटा

जोधपुर में हर दिन दो हजार से अधिक नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं। नियम तोड़ने पर महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

नई दिल्लीMay 05, 2021 / 07:54 pm

Mohit Saxena

marriage ceremony

marriage ceremony (file pic)

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना महामारी मौत का तांडव कर रही है। इसके बावजूद कई जगहों पर इसे लेकर कोई भी सतर्कता नहीं बरती जा रही है। यह मामला राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के गृह जिला जोधपुर से आया है, जब शादी समारोह में बिना किसी कोरोना नियम का पालन किए लोग भारी तादात में पहुंचे।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत ‘नरसंहार’ से कम नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

दो हजार से अधिक नए कोरोना मरीज

गौरतलब है राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए मिनी लॉकडाउन जारी है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के गृह जिला जोधपुर में हर दिन दो हजार से अधिक नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं। इसके बाद भी लोगों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। जोधपुर में सोमवार रात को एक शादी में कोरोना नियमों का जमकर उल्लंघन हुआ। पुलिस ने आयोजकों पर एक लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। यह पहला मौका है जब जिले में इतना बड़ा जुर्माना लगाया गया है।
शादी समारोह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

पुलिस के अनुसार कांकेलाव गांव में रामचन्द्र पालीवाल के यहां शादी की सूचना मिली थी। जांच अधिकारी जब वहां पहुंचे तो दंग रह गए। शादी समारोह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। यहां पर कोरोना गाइडलाइन का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा था। सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा था। जब टीम ने छापेमारी की तब भी वहां पर अधिकतर लोगों ने मास्क तक नहीं पहन रखे थे। इस दौरान नई गाइडलाइन का पालन न करने के मामले में एक लाख रुपये का चालान काटा गया और जगह को खाली कराया गया।
जुर्माना नहीं भरा तो होगी गिरफ्तारी

जोधपुर पुलिस का कहना है कि अगर जुर्माने की रकम नहीं जमा की तो महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इसमें आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रावधान है। इसमें तीन वर्ष तक की सजा भी है। जोधपुर में अभी तक अधिकांश मामलों में 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है।
यह भी पढ़ें

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई मामूली गिरावट, बीते 24 घंटे में 311 की मौत

31 मेहमानों की है इजाजत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने नई गाइड लाइन जारी की है। इसके तहत शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 31 तय की गई है।

Home / Miscellenous India / शा दी समारोह में कोरोना नियम का पालन न करने पर एक लाख रुपये का जुर्माना काटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो