दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई मामूली गिरावट, बीते 24 घंटे में 311 की मौत

नए मामलों की बात करें तो करीब 20,960 नए मामले कोरोना संक्रमण के दर्ज किए गए हैं।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर ने भयावह रूप ले लिया है। कई राज्यों में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार को देश में कोरोना वायरस के 3.82 लाख से अधिक मरीज मिले। वहीं 3780 मरीजों की जानें गईं। दिल्ली (Delhi) में अभी भी हालात बदतर बने हुए हैं।

Read More: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया निर्देश, दिल्ली को मिले 700 MT ऑक्सीजन, कल 10:30 बजे तक मांगा प्लान

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि दिल्ली में लॉकडाउन का असर देखने को मिला है। मंगलवार को जारी आंकड़ों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है।

311 लोगों की मौत हो चुकी है

संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की संख्या में भी कमी देखने को मिली है। बीते 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से 311 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इससे पहले रोजाना 400 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो रही थी। नए मामलों की बात करें तो करीब 20,960 नए मामले कोरोना संक्रमण के दर्ज किए गए हैं।

Read More: ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, जानिए बंगाल हिंसा पर क्या कहा

पॉजिटिविटी की दर 26.73 प्रतिशत तक पहुंच गई

दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में पहले के मुकाबले कुछ कमी आई है और अब पॉजिटिविटी की दर 26.73 प्रतिशत तक पहुंच गई है। एक समय ये 35 प्रतिशत के ऊपर थी। 4 मई के हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में 24 घंटों के दौरान 74654 कोरोना टेस्ट कराए गए हैं। दिल्ली में अबतक इस वायरस की वजह से दिल्ली में 17752 लोगों की जान जा चुकी है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned