scriptभारत की शिकायत लेकर फिर संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान | Pakistan once again complains against India to UN | Patrika News
विविध भारत

भारत की शिकायत लेकर फिर संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने अपनी
शिकायत में कहा कि भारत नियंत्रण रेखा पर दीवार बनाने की योजना पर काम कर रहा है

Sep 25, 2015 / 02:48 pm

Rakesh Mishra

border

border

नई दिल्ली। भारत की शिकायत लेकर पाकिस्तान एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र पहुंचा है। पाकिस्तान ने अपनी शिकायत में कहा कि भारत नियंत्रण रेखा पर दीवार बनाने की योजना पर काम कर रहा है। इतना ही नहीं भारत अतंरराष्ट्रीय सीमा को पक्की करने की कोशिश कर रहा है। वहीं भारत का कहना है कि सही समय आने पर पाकिस्तान को इसका जवाब दिया जाएगा।




संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने 9 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को पत्र लिखा था। इस पत्र में लोधी ने जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के बीच 197 किलोमीटर लंबी कार्य सीमा पर 10 मीटर ऊंचा और 135 चौड़ी दीवार बनाए जाने पर चिंता जाहिर की थी। लोधी ने यह पत्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष रूसी राजदूत विताली को लिखा था। इससे पहले भी लोधी ने 4 सितंबर को भी एक पत्र लिखा था।




उधर, भारत ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा सुरक्षा परिषद को दिए गए पत्रों में से एक पत्र हिज्ब-उल-मुजाहिद्दीन के प्रमुख सईद सलाहुद्दीन के बयान पर आधारित है। भारत उपयुक्त समय पर देगा जवाब। विदेश मंत्री के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि भारत जानता है कि दो पत्र लिखे गए हैं।

Home / Miscellenous India / भारत की शिकायत लेकर फिर संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो