scriptPatrika News Bullet: पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bullet 16 novmber | Patrika News

Patrika News Bullet: पढ़ें आज दिनभर की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2017 09:42:14 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

Patrika News
केंद्रीय मंत्री ने फारूक को दिया जवाब- PoK को वापस लेने से हमें कोई नहीं रोक सकता

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में हैं। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने फारूक अब्दुल्ला के पीओके वाले बयान पर जोरदार जवाब दिया। हंसराज अहीर ने कहा कि पीओके आज भी भारत का हिस्सा है। भारत अगर आज भी पीओके को वापस लेना चाहे तो उसे कोई भी ताकत रोक नहीं सकती। उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की गलत नीतियों के कारण पीओके आज पाकिस्तान के पास है। पीओके पर हमारा अधिकार है और भारत पाक से पीओके लेने की कोशिश करेगा।
मोदी सरकार ने आम आदमी को दिया एक और तोहफा, अब घर का सपना आसानी से होगा साकार

केंद्र सरकार ने आम आदमी को एक और बड़ा तोहफा दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब आपके घर खरीदने का सपना साकार हो जाएगा। गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि प्रधानमंत्री आवसीय योजना के तहत अब ब्याज पर मिलने वाली सब्सिडी का दायरा बढ़ा दिया गया है। इसके बाद अब तक जो सब्सिडी केंद्र की ओर से 90 सेंटीमीटर क्षेत्र पर मिलती थी वो सब्सिडी अब 120 स्क्वायर मीटर पर मिलेगी। इस योजना का लाभ लोगों को क्रेडिट लिंक्ड स्कीम के तहत दिया जाएगा। वहीं स्कीम के तहत अब योजना के पात्र घरों के लिए कारपेट एरिया भी बढ़ा दिया गया है। सिर्फ गरीब और कम आय वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवाज योजना के तहत इस योजना का लाभ दिया जाएगा। ऐसे में पात्र व्यक्ति अगर किसी बैंक, फाइनेंस कंपनी आदि से लोन लेता है तो उसे 6.5 प्रतिशत ब्याज ही देना होगा। इसके लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होगा, साथ ही ये लोन 20 साल के टेन्योर पर मिलेगा।
प्रद्युम्न मर्डर केस: कंडक्टर अशोक को नहीं मिली बेल, CBI ने कहा- अभी पूरी जांच होना बाकी है

गुड़गांव के चर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस में हरियाणा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी बस कंडक्टर अशोक को जमानत नहीं मिली है। सीबीआई की विशेष अदालत ने बस कंडक्टर अशोक को क्लिन चिट देने से इनकार कर दिया है। सीबीआई का कहना है कि अभी इस मामले में और भी कई रिपोर्टस का आना बाकी है और जांच पूरी होने पर ही कोई फैसला लिया जाएगा। सीबीआई ने इसीलिए अशोक की जमानत का विरोध भी किया है। आपको बता दें कि अशोक को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालांकि अशोक ने खुद ही पुलिस के समक्ष अपना गुनाह कबूल किया था, लेकिन कुछ दिन पहले इस केस में सीबीआई ने एक नए आरोपी को गिरफ्तार किया, जो कि उसी स्कूल की 11वीं कक्षा का छात्र है। हालांकि अशोक ने हाल ही के अपने बयानों में खुद को बेकसूर बताया है।
मैं हर सवाल के जवाब देता हूं, कोई मोदी से भी करो सवाल – राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को मीडिया से राफेल सौदे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के आय के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछने के लिए कहा। राहुल ने पार्टी मुख्यालय में कहा, “आप मुझसे बहुत प्रश्न पूछते हैं और मैं हमेशा उत्तर देता हूं लेकिन आप राफेल सौदे और अमित शाह के बेटे जय के बारे में प्रधानमंत्री से क्यों नहीं पूछते हैं।
‘हीरो-हीरोइन नहीं विवाद के लिए राइटर और डॉयरेक्टर जिम्मेदार’

पद्मावती फिल्म को लेकर देशभर में जारी विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को एक बार फिर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने एक बड़ा बयान दिया। फिल्म के स्टार्स का बचाव करते हुए उमा भारती ने ट्वीट किया कि हीरो-हीरोइन की इसमें कोई गलती नहीं है। इस फिल्म को लेकर जो भी विवाद हो रहा है कि उसके लिए फिल्म के डॉयरेक्टर और राइटर जिम्मेदार हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जब हम पद्मावती के सम्मान की बात करते हैं तो हमें महिलाओं के भी सम्मान के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें फिल्म के हीरो-हीरोइन के लिए कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर पूरी कहानी के लिए जिम्मेदार है। स्क्रिप्ट राइटर को फिल्म की कहानी लिखते वक्त लोगों की भावनाओं और ऐतिहासिक तथ्यों को ध्यान में रखना चाहिए। वहीं उन्होंने बताया कि उन्हें भरोसा दिलाया गया है कि फिल्म सेंसर बोर्ड ध्यान रखेगा कि फिल्म में कोई आपत्तिजनक चीज न जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो