scriptकठेरिया के भाषण में कुछ भी भड़काऊ नहीं: राजनाथ सिंह | Rajnath Singh gives clean chit to Katharia's controversial statement | Patrika News
विविध भारत

कठेरिया के भाषण में कुछ भी भड़काऊ नहीं: राजनाथ सिंह

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिहं ने केंद्रीय मंत्री राम शंकर कठेरिया के बयान
पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उन्हें भाषण में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा

Mar 04, 2016 / 10:41 am

सुनील शर्मा

rajnath singh

rajnath singh

नई दिल्ली। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिहं ने केंद्रीय मंत्री राम शंकर कठेरिया के बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि उन्होंने कठेरिया के भाषण की पूरी सीडी देखी है और उन्हें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे सेक्युलर राष्ट्र अगर कोई है तो वह भारत ही है।

गृहमंत्री ने कहा कि मैंने कठेरिया का भाषण सुना, उस भाषण में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे उत्तेजना पैदा करने वाला या भड़काऊ कहा जाए। उल्लेखनीय है कि कठेरिया ने 28 फरवरी को आगरा में विश्व हिंदू परिषध के नेता की शोकसभा में भाषण देते हुए कहा था कि हमें हत्यारों को मारना होगा और उदाहरण पेश करना होगा।

इस घटना पर विपक्ष ने मोदी सरकार से पूरे मामले की जांच की मांग की थी तथा कठेरिया को बर्खास्त करने की मांग की थी। इस मामले पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द को राजनीतिक फायदे या नुकसान के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। इसे सिर्फ न्याय और मानवता के संदर्भ में देखा जाना चाहिए।

विपक्ष को जवाब देते हुए राजनाथ ने कहा कि सिर्फ एक पार्टी ही एकता और अखंडता की रक्षा नहीं कर सकती है। हमें मिलकर इसके लिए सामूहिक प्रयास करना होगा। चाहे वो किसी भी धर्म के मानने वाले क्यों न हो, जो भी भारत में रहते हैं, हम उन सबको राष्ट्रवादी मानते हैं। हम कैसे कह सकते हैं कि मुस्लिम राष्ट्रवादी नहीं हैं? उन्होंने क्रांतिकारी अशफाक का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने भी देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया था।

Home / Miscellenous India / कठेरिया के भाषण में कुछ भी भड़काऊ नहीं: राजनाथ सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो