Rakshabandhan: पाकिस्तान से PM Modi की बहन ने भेजी राखी, खत में लिखी यह बात

  • पाकिस्तान ( Pakistan ) निवासी क़मर मोहसिन शेख ( qamar mohsin shaikh ) हैं पीएम मोदी ( pm modi ) की मुंहबोली बहन।
  • पिछले 24 वर्षों से पीएम मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) को रक्षाबंधन ( RakshaBandhan ) पर बांधती आई हैं राखी।
  • इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते बहन ( pakistani sister ) को है भाई से नहीं मिल पाने का दुख।

 

नई दिल्ली। भाई-बहन के प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन ( RakshaBandhan ) आने में अब कुछ दिन का वक्त बचा है। इस त्योहार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) की सरहद पार की बहन ( pakistani sister ) ने उन्हें राखी भेजी है। पाकिस्तान ( Pakistan ) में रहने वाली पीएम मोदी की बहन क़मर मोहसिन शेख ( qamar mohsin shaikh ) ने राखी के साथ एक खूबसूरत पत्र भी भेजा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि विश्व शांति में उनका भाई हमेशा प्रतिभाशाली योगदान दे, हर वक्त वह प्रभु से प्रार्थना करती हैं।

क्या इस बार स्कूलों में घोषित कर दिया जाएगा जीरो सेशन, इन लोगों ने जरूरी मुद्दे के साथ लिखी पीएम को चिट्ठी

मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी ( pm modi ) की मुंहबोली बहन पाकिस्तान निवासी क़मर मोहसिन शेख ने कहा, "कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में मैं सबसे पहले अपने भाई की सलामती चाहूंगी। देश में मौजूदा हालात को देखते हुए हमें बुरा नहीं मानना चाहिए। अगर संभव होता तो वह (पीएम मोदी) मुझे निश्चित रूप से ही कॉल करते।"

क़मर ने आगे कहा, "मैंने उन्हें एक खत के साथ राखी को कुरियर से भेजा है। मैं उनकी लंबी उम्र की दुआ करती हूं। उन्हें केवल इसी तरह से काम करते रहना चाहिए। मैं अल्लाह से उनकी लंबी उम्र और सेहतमंद जिंदगी की दुआ करती हूं।"

letter_fromo_qamar_mohsin_shaikh_sister_of_pm_modi.jpg

अपनी इच्छा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि रक्षाबंधन के मौके पर वह मुझसे वीडियो कॉल के जरिये बात करेंगे।"

क़मर ने आगे कहा, "एक बहन केवल अपने भाई की अच्छी जिंदगी की दुआ कर सकती है और वह खुद से राखी बांध सकती है, लेकिन इस बार हालात बदल चुके हैं। मुझे अफसोस है कि यह हमारा 25 रक्षाबंधन होगा और मैं इस साल महामारी की वजह से उन्हें खुद से राखी नहीं बांध सकूंगी। मैं दुआ करती हूं कि वह लोगों के लिए नेक काम करते रहें और लोग उन्हें आशीर्वाद दें।"

पीएम मोदी ने किया मॉरीशस की सुप्रीम कोर्ट के नए भवन का उद्घाटन और कही बड़ी बात

इसके अलावा उन्होंने महामारी के हालात को संभालने में पीएम मोदी के तरीके की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "कोरोना वायरस महामारी के दौर में उन्होंने हालात को बहुत बेहतर ढंग से संभाला है। अगर उन्होंने सही वक्त पर हालात को नहीं संभाला होता, तो आज की हकीकत बहुत जुदा होती।"

क़मर से राखी और चिट्ठी के साथ पीएम मोदी को उपहार स्वरूप मशहूर लेखर पद्मश्री गरेंद्र पटेल की एक किताब 'क़मर जहां' भी भेजी है।

खुशखबरीः दुनिया में Coronavirus की तीन Vaccine तीसरे चरण में, WHO ने बनाया Distribution System

इससे पहले पिछले साल क़मर ने पीएम मोदी को राखी बांधने के साथ केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक को अपराध घोषित किए जाने के कानून को पास करने पर खुशी जताई थी। इस दौरान उन्होंने अपने पति द्वारा बनाई गई पीएम मोदी की एक पेंटिंग भेंट की थी।

पाकिस्तानी नागरिक क़मर बीते 24 वर्षों से हर साल पीएम मोदी को राखी बांधती आई हैं। लेकिन इस बार महामारी के चलते अपने भाई से मुलाकात नहीं कर सकेंगी।

Prime Minister Narendra Modi pm modi
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned