scriptट्रंप ने स्वीकारी हार, कहा- परिणामों से खुश नहीं हैं लेकिन 20 जनवरी को छोड़ देंगे पद | Trump accepts defeat, says- Not happy with the results | Patrika News

ट्रंप ने स्वीकारी हार, कहा- परिणामों से खुश नहीं हैं लेकिन 20 जनवरी को छोड़ देंगे पद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2021 05:43:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

20 जनवरी को सत्ता का हस्तांतरण सही तरीके से हो जाएगा।
कहा, वे चुनाव नतीजों से पूरी तरह सहमत नहीं हैं।

donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमरीकी कांग्रेस द्वारा जो बाइडन (Joe Biden) के राष्ट्रपति चुने जाने की संवैधानिक घोषणा के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बयान जारी कर अपनी हार को स्वीकारा है। ट्रंप ने बयान जारी कर कहा कि ये उनके ऐतिहासिक और पहले राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत है। वे चुनाव नतीजों से पूरी तरह सहमत नहीं हैं। मगर 20 जनवरी को सत्ता का हस्तांतरण सही तरीके से हो जाएगा।
https://twitter.com/cnnbrk/status/1347105797164195841?ref_src=twsrc%5Etfw
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ने अपने बयान में कहा- उन्होंने हमेशा से कहा था कि वे लीगल वोटिंग के जरिए लड़ाई को जारी रखेंगे। इसके साथ चुनावों में पारदर्शिता तय करेंगे। उन्होंने कहा कि ये उनके पहले और एतिहासिक राष्ट्रपति कार्यकाल का अंत होगा।
अमरीका को दोबारा से महान बनाने की लड़ाई की सिर्फ शुरुआत होगी। ट्रंप के इस बयान में भी फिर चुनावों की धांधली से जुड़े आरोप दोहराए गए। इससे पहले ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल इमारत में घुसकर इलेक्टोरल वोटों की काउंटिंग को रोकने की कोशिश की। इसमें अभी तक चार लोग मारे जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो