scriptव्हाट्सएप मैसेज से उप्र के मुरादाबाद में मचा सांप्रदायिक बवाल | UP: WhatsApp message triggers communal tension in Moradabad | Patrika News
विविध भारत

व्हाट्सएप मैसेज से उप्र के मुरादाबाद में मचा सांप्रदायिक बवाल

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में व्हाट्सएप के जरिए भेजे गए एक मैसेज को लेकर सांप्रदायिक बवाल मच गया

Jul 05, 2015 / 11:25 pm

भूप सिंह

tension in Moradabad

tension in Moradabad

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में व्हाट्सएप के जरिए भेजे गए एक मैसेज को लेकर सांप्रदायिक बवाल मच गया। पुलिस के अनुसार शनिवार को नागफनी क्षेत्र के एक युवक ने दूसरे समुदाय के एक युवक को व्हाट्सएप के जरिए फोटो मैसेज भेजा। युवक को यह मैसेज आपत्तिजनक लगा। इसकी जानकारी उसने अपने समुदाय के लोगों को दी। इस पर नागफनी और मुगलपुरा क्षेत्र में शनिवार रात पुलिस चौकी के पास लोगों की भीड़ जुट गई। लोग मैसेज भेजने वाले की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस दौरान भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया और पुलिसकर्मियों से झड़प भी की। घटना के बाद शहर में तनाव है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हालात नियंत्रण में है।

अतिरिक्त सतर्कता : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो समुदायों के बीच हाल के महीनों में छोटी-मोटी बातों को लेकर सांप्रदायिक रंग दे दिया जा रहा है। ऎसे में प्रशासन किसी भी घटना को संजीदगी से लेती है और अतिरिक्त सतर्कता बरती जाती है। मुरादाबाद में भी खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

12 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार
आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले की सायबर सेल ने 12 घंटे के भीतर पहचान कर ली। मोहित जाट नामक इस युवक को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। मोहित केजीके कॉलेज में बीए का छात्र है और मुरादाबाद के एकता कॉलोनी में रहता है।

Home / Miscellenous India / व्हाट्सएप मैसेज से उप्र के मुरादाबाद में मचा सांप्रदायिक बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो