scriptमौसमः अगले 24 घंटे में यूपी समेत तीन राज्यों में मानसून देगा दस्तक, कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी | Weather Update: Monsoon to comes in 3 states including UP | Patrika News

मौसमः अगले 24 घंटे में यूपी समेत तीन राज्यों में मानसून देगा दस्तक, कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 02:28:44 pm

Weather Update तीन राज्यों में पहुंचेगा मानसून
महाराष्ट्र, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में होगी भारी बारिश
शनिवार को बिहार समेत कई राज्यों में मौसम हुआ मेहरबान

monsoon

मौसमः अगले 24 घंटे में यूपी समेत तीन राज्यों में मानसून देगा दस्तक, कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली। देशभर के कई इलाकों में देरी से पहुंचे मानसून ( monsoon ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लंबे समय से उत्तर भारत के कई इलाकों में पड़ रही गर्मी से 24 घंटे में बड़ी राहत मिल सकती है। दरअसल भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मानसून ( weather update ) दस्तक देने जा रहा है।
आपको बता दें कि शनिवार को बिहार समेत दक्षिण के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते बारिश का ये दौर जारी रहेगा।

पश्चिम यूपी में मेहरबान रहेगा मानसून
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। जबकि इन्य इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। आपको बता दें कि यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्य शुष्क मौसम का सामना कर रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/UttarPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तीन राज्यों में जोरदार बारिश का अलर्ट
स्काईमेट के मुताबिक रविवार और सोमवार को देश के तीन राज्यों में जोरदार बारिश होने के आसार है। इनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। हालांकि इन राज्यों में मानसून पहले ही दस्तक दे चुका है, लेकिन आने वाले हफ्ते में यहां अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

कर्नाटक में 108 मिमी बारिश अब तक दर्ज हो चुकी है। मौसम जानकारों के मुताबिक कर्नाटक के दक्षिण बेंगलूरु स्थित इलाकों में भारी वर्षा की चेतावनी है। जबकि शिराली इलाका कर्नाटक का सबसे ज्यादा बारिश वाला इलाका माना जाता है।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बिहार में हुई जोरदार बारिश
शनिवार को बिहार में भी मानसून ने अपनी जोरदार आमद दर्ज कराई। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के बाद सक्रिय हुआ दक्षिण-पश्चिम मानसून बिहार और आंध्र प्रदेश पहुंचा। बिहार के पूर्णिया और आंध्र प्रदेश के अनंतपुरम और चित्तूर में मानसून ने झमाझम बारिश से समां बांध दिया। राजधानी पटना समेत कई इलाकों में हुई भारी बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी।

मध्य इलाकों में भी होगी बारिश
मानसून का असर अब देस के मध्य इलाकों जैसे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा। अगले एक दो दिन में यहां अच्छी बारिश की आशंका जताई गई है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर से सटे राज्यों जैसे पंजाबऔर हरियाणा के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो