scriptकोरोना वायरस के लिए Trump ने फिर चीन को बताया दोषी, कहा – कीमत चुकानी पड़ेगी | Donald Trump Attack on China over coronavirus | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कोरोना वायरस के लिए Trump ने फिर चीन को बताया दोषी, कहा – कीमत चुकानी पड़ेगी

COVID-19 को लेकर ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- इस महामारी के लिए चीन को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

Oct 08, 2020 / 11:22 am

Kaushlendra Pathak

Donald Trump Attack on China over coronavirus

कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप ने एक बार फिर चीन को चेतावनी दी है।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर जारी है। इस महामारी के खिलाफ जंग भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने एक बार फिर इस महामारी को लेकर चीन ( China ) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर चीन पूरी तरह दोषी है और हर हाल में उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।
पढ़ें- Corona से जंग के बीच PM Modi ने की एकजुट होने की अपील, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ का दिया मंत्र

चीन को ट्रंप की चेतावनी

दरअसल, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय कोरोना से संक्रमित हैं। हालांकि, उनकी सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इसी बीच ट्रंप ने वीडियो के जरिए देश को संबोधित किया है। अपने संबोधन के दौरान ट्रंप ने इस महामारी को लेकर चीन को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि चीन ने पूरी दुनिया के साथ जो किया है, उसे उसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ट्रंप ने कहा कि कोरोना को लेकर जो मुझे ट्रीटमेंट मिला है। उसे जल्द ही लोगों के लिए उपलब्ध करवाने की कोशिश करूंगा। इसके लिए लोगों को किसी तरह से कोई भी भुगतान करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि इस महामारी के लिए लोगों की कोई गलती नहीं है। चीन ने जो देश और दुनिया के साथ किया है, इसके लिए उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
पढ़ें- COVID-19 के बाद अब वायु प्रदूषण, चार माह बाद राजधानी दिल्ली की AQI खराब

कोरोना पर राष्ट्रपति ने कही ये बात

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि उन्हें जो कोरोना हुआ, वह एक तरह से ईश्वर का आशीर्वाद है। ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में भी शिक्षित किया है। ट्रंप ने कोरोना उपचार की भी प्रशंसा की है। साथ ही अमेरिकियों को मुफ्त दवाई देने का भी उन्होंने आश्वासन दिया है। यहां आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद ट्रंप को आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। चार दिन बाद वह व्हाइट हाउस लौटे थे। वहीं, इस समय अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव का माहौल भी गरमाया हुआ है। अगामी तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद का चुनाव है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी को लेकर तकरीबन सभी देश चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इतना ही नहीं शुरुआत में अमरीका ने भी चीन को कड़ी चेतावनी दी थी। अब देखना ये है कि ट्रंप की इस चेतावनी का क्या परिणाम सामने आता है।

Home / world / Miscellenous World / कोरोना वायरस के लिए Trump ने फिर चीन को बताया दोषी, कहा – कीमत चुकानी पड़ेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो