scriptCorona से जंग के बीच PM Modi ने की एकजुट होने की अपील, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ का दिया मंत्र | PM Modi tweet for fight against Coronavirus give new mantra for safety | Patrika News

Corona से जंग के बीच PM Modi ने की एकजुट होने की अपील, ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ का दिया मंत्र

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2020 10:47:36 am

Coronavirus से जंग के बीच PM Modi ने दिया बचाव का खास मंत्र
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों किया जागरूक
कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने का किया आह्वान

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से बढ़ रहे आंकड़ों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से बचाव को लेकर एक अनोखे जन आंदोलन की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने लगातार दो ट्वीट के जरिए कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया। पीएम मोदी ने कहा जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।
दरअसल देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक देश में इस घातक वायरस से 68 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं ठंड में इस वायरस के फैलेने की संभावनाएं भी ज्यादा हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने ठंड के मौसम में कोरोना से बचाव को लेकर जन आंदोलन शुरू किया है।
रेल रोको आंदोलन ने बढ़ाई मुश्किल, पेट्रोल-डीजल को लेकर गहराया संकट, सूख रहे पंप

https://twitter.com/hashtag/Unite2FightCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए कोविड-19 के प्रतिग जागरूकत को लेकर एक जन आंदोलन शुरू किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा- भारत की COVID-19 की लड़ाई लोगों को प्रेरित करती है और हमारे COVID योद्धाओं से बहुत ताकत मिलती है। हमारे सामूहिक प्रयासों ने कई लोगों की जान बचाई है। हमें यही गति आगे भी जारी रखनी होगी और अपने नागरिकों को वायरस से बचाना होगा।
इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक तस्वीर पर साझा की जिसमें लिखा था- कोरोना से बचे, सभी लोग मास्क जरूर पहनें, हाथ धोएं बार-बार, निभाएं दो गज की दूरी।

https://twitter.com/hashtag/Unite2FightCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोना संकट के बीच फिजा में घुल रहा जहर, प्रदूषण के स्तर बढ़ने के साथ बढ़ जाएगा संक्रमण का खतरा
पीएम मोदी ने लिखा- आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों!

हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ‘दो गज की दूरी’ रखें।

पीएम मोदी आगामी त्योहारों और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के खिलाफ बचाव के सारे उपायों का पालन कैसे किया जाए ये भी बताएंगे।
दो गज की दूरी, मास्क जरूरी
दो गज की दूरी, मास्क जरूरी के सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा।
कोरोना काल में डरने की नहीं, सावधानी की जरूरत है। यह संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी। दवा और वैक्सीन के बिना मास्क, दो गज की सुरक्षित दूरी, हाथ धोना ही सुरक्षा कवच हैं।
ठंड के दिनों में सावधानी की जानकारी
इस जन आंदोलन का प्रमुख मकसद आने वाले ठंड के दिनों में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदमों के प्रति जागरूक करना है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के मुताबिक जनचेतना की मुहिम के लिए लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर बैनर पोस्टर लगेंगे।

हवाई अड्डे से लेकर बस अड्डे तक ऑटो रिक्शा से लेकर मेट्रो या फिर पेट्रोल पंप। स्कूल-कॉलेज, आंगनबाड़ी हो बाजार या फिर पुलिस स्टेशन। जहां भी लोग काम के लिए जाते हैं, ऐसे सभी जगह स्थानों पर एक जन चेतना की मुहिम चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो