scriptब्रेक्सिट पर EU और ब्रिटेन में बनी सहमति, पीएम बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान | EU and UK consensus on Brexit, PM Boris Johnson announced | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्रेक्सिट पर EU और ब्रिटेन में बनी सहमति, पीएम बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान

पीएम बोरसि जॉनसन ने ट्वीट कर ब्रेक्सिट समझौते की जानकारी दी
31 अक्टूबर को ब्रिटेन यूरोपियन यूनियन से अलग होगा

नई दिल्लीOct 18, 2019 / 08:49 am

Anil Kumar

boris_jhonson.jpg

लंदन। ब्रेक्सिट को लेकर ब्रिटेन में तमाम सियासी हलचलों के बीच गुरुवार को एक बड़ी खबर सामने आई। दरअसल, ब्रसेल्स में यूरोपीय नेताओं की बैठक से पहले ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच ब्रेक्सिट समझौते पर सहमति हो बन गई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए बताया कि हम एक नए महान समझौते पर पहुंच गए हैं, जहां से नियंत्रण वापस हमारे पास होगा।

महिला पत्रकार ने ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन पर लगाया संगीन आरोप, पीएमओ ने किया खारिज

उन्होंने कहा कि अब सिर्फ संसद शनिवार को इसे पारित कर दे ताकि हम अपराध, पर्यावरण, एनएनएस जैसे मुद्दों पर ध्यान दे सकें।

फिलहाल दोनों पक्ष इस समझौते के कानूनी पहलुओं पर काम कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए अभी भी ब्रिटेन और यूरोपीय संसदों के समर्थन की जरूरत होगी।

https://twitter.com/hashtag/GetBrexitDone?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

DUP ने समर्थन देने से किया इनकार

बता दें कि ब्रिटेन और यूरोपीयन युनियन के समझौते की खबर के बीच डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) ने इस पर संदेह जताते हुए कहा है कि वह अभी भी इसका समर्थन नहीं कर सकते।

इसके अलावा यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन-क्लाउड जुनकर ने कहा कि यह एक उचित और संतुलित समझौता है।जुनकर और जॉनसन दोनों ने अपनी संबंधित संसदों से इस सौदे के समर्थन के लिए अपील की।

31 अक्टूबर को यूरोपीय संघ से अलग होगा ब्रिटेन!

मीडिया रिपोटर्स में इससे पहले कहा गया था कि बुधवार को एक मसौदा संधि प्रकाशित की जा सकती है, जिसमें ब्रिटेन ने सीमा शुल्क और आयरिश सीमा के मुद्दे पर और रियायतें दी हैं।

ब्रिटेन: पीएम बोरिस जॉनसन ने संसद निलंबन को लेकर जताया खेद, महारानी से मांगी माफी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘वार्ता रचनात्मक बलेकिन अभी और काम करना बाकी है।’ इस बीच, आयरिश राजनेता ताओसीच लियो वारड्कर ने कहा कि वार्ता ‘सही दिशा में आगे बढ़ रही है’ लेकिन पक्षों के बीच दूरी बनी हुई थी और यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि ब्रसेल्स समिट के लिए डील समय पर तैयार होगा या नहीं।

बता दें कि ब्रिटेन को 31 अक्टूबर को यूरोपीय संघ से अलग होना है और बोरिस जॉनसन ने कहा है कि इस समय सीमा का जरूर सम्मान किया जाना चाहिए।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / ब्रेक्सिट पर EU और ब्रिटेन में बनी सहमति, पीएम बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो