scriptकश्मीरी पंडितों के विस्थापन के 30 साल पर विदेशों में भी उठी आवाज, अमरीका के 36 शहरों में निकाली रैलियां | Kashmiri Pandits Exodus 30 years Rally in cities of US | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के 30 साल पर विदेशों में भी उठी आवाज, अमरीका के 36 शहरों में निकाली रैलियां

अमरीका ( America ) के 36 से अधिक शहरों और कस्बों में निकाली गईं रैलियां
वाइट हाउस ( White House ) के बाहर भी कश्मीरी पंडितों के लिए उठी आवाज

नई दिल्लीJan 21, 2020 / 09:40 am

Shweta Singh

Kashmir Pandits

वाशिंगटन। कश्मीरी पंडितों ( Kashmiri Pandits ) के साथ घाटी में हुई नाइंसाफी के लिए जहां 20 जनवरी को भारत में जगह-जगह पर संवेदनाएं प्रकट की गई। कश्मीरी पंडितों के 30वें विस्थापन दिवस पर देश ही नहीं विदेश में भी रैलियां और सभाएं की गईं। अमरीका ( America ) के 36 से अधिक शहरों और कस्बों में इसके लिए शांतिपूर्ण रैलियां निकाली गईं।

वाइट हाउस के बाहर भी कश्मीरी पंडितों के लिए आवाज

वाशिंगटन में भी वाइट हाउस के बाहर भी कश्मीरी पंडितों के हक की आवाज के लिए सैकड़ों लोग एकत्रित हुए। लोगों ने कश्मीर घाटी में मारे गए कश्मीरी पंडितों को याद करके श्रद्धांजलि अर्पित की। अमरीका के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने कश्मीरी पंडितों का दर्द दुनिया के सामने रखने के लिए मोमबत्तियां जलाकर रैलियां निकाली और सार्वजनिक बैठकें भी आयोजित की।

सुरेश रैना ने उठाई कश्मीरी पंडितों की आवाज, कहा- हम अपने घर लौटना चाहते हैं

पारंपरिक परिधान में नजर आए लोग

रिपोर्ट की माने तो ये कार्यक्रम न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, बोस्टन, मियामी, लॉस एंजीलिस, डेट्रायट, फिलाडेल्फिया, ह्यूस्टन, सैक्रामेंटो, सैन जोस, कॉनकॉर्ड, मिलपिटास, नेपरविले और एडिसन जैसे बड़े शहरों में आयोजित किए गए। इसके अलावा कई कस्बों में भी रैलियां और सभाएं आयोजित की गई। रैलियों में पुरुषों ने पारंपरिक पोशाक फिरन पहनी थी। वहीं, महिलाओं ने सिर पर तिरंगा लपेटा हुआ था। बताया जा रहा है कि इन कार्यक्रमों का आयोजन कश्मीरी ओवरसीज एसोसिएशन की ओर से किया गया था।

Home / world / Miscellenous World / कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के 30 साल पर विदेशों में भी उठी आवाज, अमरीका के 36 शहरों में निकाली रैलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो