scriptहिंदू युवक ने पाकिस्तान में रचा इतिहास, राहुल देव बनें वायुसेना में जीडी पायलट | rahul dev became First Hindu pilot in Pakistan Air Force in history | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

हिंदू युवक ने पाकिस्तान में रचा इतिहास, राहुल देव बनें वायुसेना में जीडी पायलट

-First Hindu pilot in Pakistan Air Force: राहुल देव ( Rahul Dev ) का पाकिस्तानी वायुसेना ( Pakistani Air Force ) में जीडी पायलट ( GD Pilot ) अफसर के रूप में चयन हुआ है। -Rahul Devi in Pakistan Air Force: चयनित होने के साथ ही राहुल पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जो पाकिस्तान वायुसेना में पहुंचे है।-राहुल के चयन होने पर हिंदू समुदाय में खुशी की लहर है। ‘ऑल पाकिस्तान हिदू पंचायत’ के सचिव रवि दवानी ने राहुल की नियुक्ति पर खुशी जताई है।

नई दिल्लीMay 04, 2020 / 10:09 am

Naveen

rahul dev became First Hindu pilot in Pakistan Air Force in history

नई दिल्ली।
पाकिस्तान ( Pakistan ) के इतिहास में पहली बार किसी हिंदू युवक को वायु सेना में जीडी पायलट ( GD Pilot ) के तौर पर चुना गया है। पाकिस्तानी मीडिया में छपी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध प्रांत के सबसे बड़े जिले थरपारकर के रहने वाले राहुल देव ( Rahul Dev ) का पाकिस्तानी वायुसेना ( Pakistani Air Force ) में जीडी पायलट अफसर के रूप में चयन हुआ है। चयनित होने के साथ ही राहुल पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जो पाकिस्तान वायुसेना में पहुंचे है। बता दें कि पाकिस्तान में थरपारकर वह जगह है जहां हिंदू समुदाय की बड़ी संख्या निवास करती है।

राहुल के चयन पर खुशी की लहर
राहुल के चयन होने पर हिंदू समुदाय में खुशी की लहर है। ‘ऑल पाकिस्तान हिदू पंचायत’ के सचिव रवि दवानी ने राहुल की नियुक्ति पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा, अल्पसंख्यक समाज के कई सदस्य सिविल सेवा के साथ-साथ सेना के अन्य अंगों में सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा विशेष रूप से देश के कई बड़े डॉक्टर हिदू समुदाय से संबंध रखते हैं।

अमरीका के विदेश मंत्री का दावा, चीन की लैब से निकले कोरोना वायरस के हैं काफी सबूत

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्‍तानी एयरफोर्स ने ट्वीट कर दी जानकारी
पाकिस्‍तान एयरफोर्स के ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए राहुल देव को शुभकामनाएं दी गई। ट्वीट में शेख वसीम ने राहुल को बधाई दी और हिंदू समुदाय को मुबारकबाद दी हैं।

https://twitter.com/hashtag/PakistanZindabad?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अल्‍पसंख्‍यकों के लिए राहत भरी खबर
बता दें कि पाकिस्तान में अल्‍पसंख्‍यकों के साथ बर्बरता की खबरें सामने आती रही हैं। ऐसे में इस तरह की खबर पाकिस्‍तान में रह रहे अल्‍पसंख्‍यकों के लिए राहत भरी है।

Home / world / Miscellenous World / हिंदू युवक ने पाकिस्तान में रचा इतिहास, राहुल देव बनें वायुसेना में जीडी पायलट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो