scriptविश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी की गाइडलाइन, किस तरह से अपना बचाव करें | World Health Organization released guidelines, how to protect yourself | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी की गाइडलाइन, किस तरह से अपना बचाव करें

Highlights

भ्रांतियों को दूर करने के लिए WHO खुद सामने आया है।
वायरस गर्म और उमस वाले वातावरण में फैलता है।
बचने के लिए अपने हाथों को साफ रखें।

Mar 13, 2020 / 03:26 pm

Mohit Saxena

World health organisation

विश्व स्वास्थ्य संगठन।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस को लेकर अभी भी कई भ्रांतियां लोगों में फैली हुईं हैं। लोग सोशल मीडिया और तरह-तरह की सूचनाओं से भ्रमित हो रहे हैं। इसे दूर करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) खुद सामने आया है। संगठन ने ऐसे निर्देश जारी किए हैं जो आम जनता के सवालों का सटीक जवाब दे सकते हैं।
कनाडा: पीएम की पत्नी भी कोराना वायरस की शिकार, ट्रूडो में नहीं मिले लक्षण

अब तक इस संक्रमण से दुनिया में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों को लग रहा है कि ठंड के कारण ये और बढ़ सकता है या फिर गर्म वातावरण में यह संक्रमण जल्द खत्म हो सकता है। इन सभी धारणाओं के लिए डब्ल्यूएचओ ने एक गाइडलाइन तैयार की है।
गौरतलब है कि COVID-19 वायरस गर्म और उमस वाले वातावरण सहित सभी क्षेत्रों में फैलता है। डब्ल्यूएचओ (WHO) का कहना है कि यदि आप कहींं जाते हैं तो सुरक्षात्मक उपाय अपनाएं। COVID-19 से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने हाथों की खास सफाई रखें। ऐसा करने से आप अपने हाथों पर लगने वाले संक्रमण को खत्म कर सकते हैं और इससे बच भी सकते हैं।
कई लोगों में भ्रांतियां हैं कि ठंड के मौसम का कोरोना वायरस और बढ़ता है। मगर इसका कुछ भी लेना-देना नहीं है। लोगों का कहना है कि गर्मी में यह वायरस जीवित नहीं रह सकते हैं। हालांकि लोगों के शरीर का नार्मल टेम्प्रेचर लगभग 36.5°C से 37°C तक रहता है। इसलिए अपनी सफाई पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना जरूरी है। गर्म पानी से नहाने से कोरोना नहीं फैलता।

Hindi News/ world / Miscellenous World / विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी की गाइडलाइन, किस तरह से अपना बचाव करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो